- मुख्यमंत्री की घोषणाओं के कार्यो को सर्वोच्च प्राथमिकता पर लाने के निर्देश

- निर्माण कार्यो में गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने को कहा

Meerut : कमिश्नर आलोक सिन्हा ने मुख्यमंत्री की घोषणाओं के कार्यो को सर्वोच्च प्राथमिकता पर लेते हुए जल्द से जल्द पूर्ण कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उनकी क्वालिटी पर भी ध्यान देने को कहा है। साथ ही जिन कॉलेजों का निर्माण कराया जा रहा है। उसमें शैक्षणिक कार्य प्रारंभ कराने के प्रयास अभी से करने के निर्देश दिए हैं।

सीएम घोषणाओं की समीक्षा

आयुक्त सभागार में मुख्यमंत्री की घोषणाओं के संबंध में कराये जा रहे कार्यो की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए मंडलायुक्त ने कहा कि जो भी निर्माण कार्य चल रहे हैं। उसमें गुणवत्ता का विशेष ध्यान देते गुणवत्ता का निरीक्षण भी कराया जाए। संयुक्त विकास आयुक्त अशोक मिश्रा ने बताया कि हिंडन नदी पर मेरठ से बागपत को जोड़ने वाले पुल के चौड़ीकरण के कार्य के लिये 1173.65 लाख रुपए की प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति प्राप्त हुई है। 2015 से सेतु निर्माण का कार्य शुरू हो गया है जो मार्च 2017 तक पूरा होने के निर्देश दिए हैं।

आईटी पार्क पर एमओयू जल्द

अशोक मिश्रा ने बताया कि जनपद मेरठ में पल्लवपुरम व गंगानगर थाने की घोषणा की गई थी। इस संबंध में चिन्हित भूमि को स्टॉम्प डयूटी से मुक्त करने के संबंध में शासन से अनुमति व निर्देश प्राप्त हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि जनपद मेरठ में आईटी पार्क की स्थापना के संबंध में वेदव्यासपुरी आवासीय योजना में आईटी पार्क की स्थापना के अ‌र्न्तगत मेरठ विकास प्राधिकरण द्वारा एचटीपीआई को ढाई एकड़ भूमि तीस वर्ष की लीज पर नि:शुल्क उपलब्ध करायी जानी है। जिसमें एचटीपीआई और प्राधिकरण के बीच एमओयू होना है।

ये भी हैं योजनाएं

- खरखौदा राजकीय महिला डिग्री कॉलेज की स्थापना के संबंध में आर्ट ब्लॉक, कॉमर्स ब्लाक व प्रशासनिक भवन का कार्य पूर्ण हो चुका है।

- आईटीआई किठौर के निर्माण एमएसडीडीपी योजना के अ‌र्न्तगत किया जाना है जिसमें कुल प्रगति 15 फीसदी है।

- किठौर में 50 बैड के अस्पताल के निर्माण के लिए चिन्हित भूमि का कब्जा स्वास्थ्य विभाग को किये जाने एवं सिचाई विभाग की भूमि का मूल्य भुगतान किये जाने के लिए संबंधित विभाग को अनुपूरक बजट में प्राविधान कराने के निर्देश दिये गये हैं।