-संत रविदास मंदिर में टेकेंगे मत्था, साझा करेंगे सत्संग स्थल

-मुख्यमंत्री योगी की सुरक्षा के लिए अभेद किले में तब्दील हुआ संत का सीर, पूर्वाचल भर की पहुंची फोर्स

संत रविदास जयंती पर सीर गांव में मत्था टेकने आ रहे सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा के लिए पूर्वाचल भर की फोर्स लग गई है। देश-विदेश से पहुंचे लाखों रैदासियों के बीच सीएम योगी का सत्संग स्थल साझा करने का प्रोटोकाल पुलिस प्रशासन को मिलते ही पूरे सीर गांव को सुरक्षा के अभेद किले में तब्दील कर दिया गया है। जनवरी माह में दूसरी बार बनारस आ रहे सीएम योगी आदित्यनाथ का हेलीकाप्टर सुबह 11.35 बजे बीएचयू में उतरेगा। बीएचयू हेलीपैड से सीधे उनका काफिला 11.45 बजे सीर स्थित संत रविदास मंदिर पहुंचेगा। सीएम की सिक्योरिटी को लेकर एडीजी वी महापात्रा ने मेला स्थल का दौरा किया, लूप होल्स पर मातहतों को निर्देश दिया कि सिक्योरिटी टाइट रहे।

मुंडेर पर सशस्त्र जवान मुस्तैद

बीएचयू से लगायत सीर गांव होते हुए हाईवे किनारे सहित बीच में बैरीकेडिंग कर चप्पे-चप्पे पर फोर्स की तैनाती की गई है। सीएम के गुजरने वाले रूट पर पड़ने वाले घर-मकान की मुंडेर-छतों पर सशस्त्र सुरक्षाकर्मी ड्यूटी देंगे। मेला एरिया में डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं, जबकि हैंड मेटल डिटेक्टर के साथ भी जवानों को तैनात किया गया है।

LIU-इंटेलिजेंस बन गए भक्त

देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी पहुंचे लाखों भक्तों की भीड़ में एलआईयू व इंटेलिजेंस की टीम भी भ्रमण कर रही है। सीएम योगी के पहुंचने की जानकारी मिलने के बाद से ही टीम एक्टिव है। एक नहीं बल्कि दो से तीन टीमें 24 घंटे मेला में समय गुजार रही हैं। बीएचयू में एक टीम एक्टिव है तो दूसरी टीम रविदास मंदिर सहित अन्य एरिया में अपना नेटवर्क स्ट्रांग कर रही है।

सीएम मिनट टू मिनट

11.35 बजे बीएचयू हैलीपैड पर आगमन

11.40 बजे हैलीपैड से कार द्वारा प्रस्थान

11.45 बजे संत रविदास, सीर में आगमन

11.45 से 12 बजे तक संत रविदास मंदिर में आयोजित है कार्यक्रम

12.00 बजे मंदिर से प्रस्थान

12.05 बजे सत्संग स्थल पर आगमन

12.05 से 12.35 बजे तक रिर्जव रहेगा सत्संग स्थल

01.00 बजे आयुक्त सभागार, वाराणसी में आगमन

01.00 से 02.00 बजे तक कानून-व्यवस्था व विकास कार्यो की समीक्षा

02.00 बजे आयुक्त सभागार से प्रस्थान

02.05 बजे पुलिस लाइन हैलीपैड पर आगमन

02.10 बजे हैलीपैड से प्रस्थान