-आठ घंटे प्रयाग में बिताएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

-एक दिन पहले प्रशासन को मिली सूचना, आधे से ज्यादा समय करेंगे अखाड़ों का भ्रमण

PRAYAGRAJ: सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को एक बार फिर कुंभ मेला की तैयारियों का जायजा लेने आ रहे हैं। एक दिन पहले अचानक उनके आगमन की सूचना मिलने से प्रशासनिक अधिकारियों में अफरा-तफरी मची रही। एक के बाद एक मेला अधिकारियों के साथ गोपनीय बैठक के बाद सुरक्षा से जुड़े मामलों पर कमिश्नर, मेला डीएम और एसएसपी ने विभिन्न स्थलों का निरीक्षण भी किया। बता दें कि सीएम अपने प्रयागराज प्रवास का आधे से अधिक समय अखाड़ों के साथ बिताएंगे।

लेंगे सभी की सुध

सीएम प्रयागराज में कुल आठ घंटे बिताएंगे। सबसे अहम यह है कि इसमें से साढ़े चार घंटे का समय वह अखाड़ों को देंगे। सभी अखाड़ों की सुविधाओं और समस्याओं का जायजा लेने के साथ सीएम योगी साधु-संतों के शिविरों का भ्रमण भी करेंगे। मेले से ठीक पहले उनका यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। ऐसा पहली बार होगा जब सीएम मेले से पहले साधु संतों की सुध लेंगे। इस बार भूमि आवंटन को लेकर कई साधु-संतों ने असंतोष जाहिर किया था।

जल मार्ग से भी करेंगे निरीक्षण

अखाड़ों के भ्रमण के बाद सीएम विभिन्न कार्यक्रमों का उद्घाटन करने के साथ शटल बस व ई-रिक्शा का फ्लैग ऑफ भी करेंगे। दौरे के अंतिम चरण में वह क्रूज पर सवार होकर मेले की तैयारियों का भी जायजा लेंगे। मेले की तैयारियों को लेकर वह अधिकारियों संग बैठक भी करेंगे। इसके बाद वह बमरौली एयरपोर्ट से लखनऊ अमौसी हवाई अड्डे के लिए रवाना हो जाएंगे।

सीएम का कार्यक्रम

मिनट टू मिनट

सुबह 10 बजे- बम्हरौली एयरपोर्ट पर आगमन

सुबह 10:30 से दोपहर 3:00 बजे- कुंभ के सेक्टर 16 में आगमन व समस्त अखाड़ों का भ्रमण

दोपहर 3:10 से 3:30 बजे- सार्वजनिक आवास का उद्घाटन, त्रिवेणी रोड पर स्वच्छता संबंधी वाहनों की परेड सहित शटल बसों व ई रिक्शा का फ्लैग आफ

3:35 से 3:45 बजे- नाविकों की लाइफ जैकेट का वितरण

3:45 से 4:15 बजे- मेला अधिकारियों के साथ बैठक

4:20 से 4:40 बजे- विश्व सहभागिता क्षेत्र का भ्रमण

4:40 से 4:50 बजे- त्रिवेणी संकुल का भ्रमण

5:00 से 5:30 बजे- क्रूज से किला व नैनी ब्रिज का अवलोकन

शाम 6 बजे- बम्हरौली एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए रवानगी