चार दिन के अंतराल पर दूसरी बार संगम नगरी पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ

तीन जनसभाओं को किया संबोधित, सपा और बसपा गठबंधन पर साधा निशाना

ALLAHABAD: प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ चार दिनों के अंतराल पर दूसरी बार संगमनगरी पहुंचे। उन्होंने जलालपुर के जवाहर लाल नेहरू इंटर कालेज, सहसों स्थित छत्रपति शिवाजी इंटर कालेज और उत्तरी विधानसभा के अन्तर्गत आने वाले तुलसी मंच पर पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पंद्रह वर्ष तक प्रदेश को समस्याओं का गढ़ बना दिया गया था, अब विकास के साथ समाधान वाली सरकार आ गई है।

छह माह में सड़कें गढ्डामुक्त

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ग्यारह महीने की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि प्रयागराज की पहचान संगम के साथ ही कुंभ के आयोजन से होती है। यूनेस्को ने इसे सांस्कृतिक विरासत की मान्यता दी है। अब हम दुनिया के सामने इसके आतिथ्य का सर्वोत्तम उदाहरण विकास के रूप में प्रस्तुत करेंगे। कुंभ से पहले लखनऊ व वाराणसी की तर्ज पर हवाई सेवा शुरू हो जाएगी तो हल्दिया तक जलमार्ग का रास्ता बेहतरीन तरीके से प्रस्तुत करने की योजना पर काम चल रहा है। सरकार ने छह माह में 1.20 लाख किमी गढ्ढा वाली सड़कों को गड्ढामुक्त कराने का काम किया है। सौभाग्य योजना के तहत 24 लाख गरीबों को बिजली का कनेक्शन दिया गया है।

एक सप्ताह में होगा बोर्ड का गठन

सीएम योगी आदित्यनाथ ने रोजगार के लिए भविष्य की योजनाओं का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में टीईटीधारक 1.20 लाख हैं और शिक्षकों के डेढ़ लाख पद खाली हैं। सरकार इनका भविष्य संवारने के लिए रास्ता निकालेगी। एक सप्ताह के भीतर माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड का गठन किया जाएगा। इसी तरह सिपाहियों के 1.72 लाख पद रिक्त हैं और बेसिक शिक्षा में शिक्षकों के 1.37 लाख पद खाली हैं। उन्होंने सभा में मौजूद टीईटी व बीएड धारकों को देखते हुए कहा कि आप लोग सिर्फ तैयारी करें, हमारी सरकार समस्याओं का समाधान कर प्रदेश को विकास के रास्ते पर बुलंदियों पर पहुंचाने का काम करेगी।

मंच पर रहे कई मंत्री व विधायक

अल्लापुर स्थित तुलसी मंच पर आयोजित सभा में सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, स्वास्थ मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह व नंद गोपाल गुप्ता नंदी, सांसद विनोद सोनकर, शिक्षक विधायक डॉ। यज्ञदत्त शर्मा, संजय गुप्ता, लाल बहादुर, रत्‍‌नाकर मिश्रा, भूपेश चौबे व हर्ष वर्धन बाजपेई मौजूद रहे। साथ ही मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी, काशी प्रांत के उपाध्यक्ष दिवाकर नाथ त्रिपाठी, अध्यक्ष अवधेश गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष सुनील जैन, मृत्युंजय तिवारी, पार्षद रतन दीक्षित, नंदलाल पटेल, राजेन्द्र पांडेय, रवि केसरवानी आदि पार्टी के पदाधिकारी मौजूद रहे।