- सीएम करेंगे दस्तक और स्कूल चलो अभियान योजना का शुभारंभ

- डीएम ने पिपराइच के सभा स्थल का किया निरीक्षण

GORAKHPUR: इंसेफेलाइटिस के खिलाफ बड़ी जंग की फिर शुरुआत होने जा रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ पिपराइच में दस्तक महाभियान की शुरुआत करेंगे। दो अप्रैल को दोपहर 1.30 बजे से जनपद के को-आपरेटिव इंटर कॉलेज पिपराइच में पहुंचने के बाद सीएम 1.40 से 2.40 तक दस्तक अभियान के साथ ही स्कूल चलो प्रोग्राम का शुभारंभ करेंगे। वहीं, इस दौरान स्टूडेंट्स को ड्रेस भी डिस्ट्रिब्यूट करेंगे। विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास/लोकार्पण व जनसभा करने के बाद 2.45 से 3.05 तक सीएम मलिन बस्ती सुभाष नगर का निरीक्षण करेंगे। 3.15 से 3.45 तक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिपराइच का निरीक्षण व टीकाकरण अभियान का शुभारंभ करने के बाद वह गोरखनाथ मंदिर के लिए रवाना होंगे।

डीएम ने परखी तैयारी

सीएम योगी आदित्यनाथ के पिपराइच में आगमन के मद्देनजर डीएम के विजयेंद्र पांडियन ने कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिया कि तीनों स्पॉट्स पर सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था सुनिश्चित करें। निरीक्षण के दौरान उनके साथ सीडीओ अनुज सिंह और एसपी गणेश साहा भी मौजूद रहे। डीएम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिपराइच के निरीक्षण के दौरान वार्ड में बेड पर गंदी चादरें देखकर उसे बदलने का निर्देश दिया। जेई/एईएस वार्ड में सभी 6 बेड पर नई चादरें बिछी मिली। उन्होंने अन्य वा‌र्ड्स, ऑपरेशन थिएटर, एमओआईसी ऑफिस और ओपीडी आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने प्रभारी चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि 2 अप्रैल सोमवार को सभी स्टाफ समुचित ड्रेस में रहें और नेमप्लेट लगाए रहें, जिसकी जहां पर ड्यूटी हो, वही पर मौजूद रहे।

जागरुकता अभियान की देंगे जानकारी

जिलाधिकारी ने सुभाषनगर मलिन बस्ती का निरीक्षण किया। वहां लोगों को बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ बस्ती का निरीक्षण करने के साथ लोगों को जेई/एईएस के खिलाफ अभियान का शुभारंभ करते हुए जागरुकता अभियान की जानकारी भी देंगे। निरीक्षण में उन्होंने पाया कि मलिन बस्ती में साफ सफाई का काम किया जा रहा है। उन्होंने कोऑपरेटिव इंटर कॉलेज जनसभा स्थल का निरीक्षण किया। यहां मुख्यमंत्री दस्तक अभियान के अंतर्गत प्रचार-प्रसार के लिए 45 वाहनों को हरी झंडी दिखाकर कर रवाना करेंगे और स्कूल चलो अभियान के तहत न्यूली एडमिटेड स्टूडेंट्स को ड्रेस, बैग, कॉपी-किताब, जूता, मोजा डिस्ट्रिब्यूट करेंगे। इस दौरान एडीएम प्रशासन प्रभुनाथ, सीआरओ बलराम सिंह, सीएमओ डॉ। रवीन्द्र कुमार, बीएसए रामसागरपति त्रिपाठी व अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।