- सफाई व्यवस्था को सुधारने के लिए दिए निर्देश

- आवारा पशुओं को पकड़, करें उनकी देखरेख

मेरठ। शहर में सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। यदि किसी ने सफाई में लापरवारी बरती तो कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। स्वच्छ भारत अभियान बिना सफाई किए पूरा नहीं होगी। यह बात सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को नगर निगम के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में कही। बैठक में नगर आयुक्त मनोज कुमार चौहान, चीफ इंजीनियर कुलभूषण वाष्र्णेय और नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ। कुंवर सेन शामिल थे।

शौचालय निर्माण में लाएं तेजी

सफाई के अलावा बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शौचालय निर्माण में तेजी लाएं। 2019 तक जो लक्ष्य दिया गया है। उसको प्राथमिकता के आधार पर पूर करें। प्रदेश को पूरे तरीके से ओडीएफ करना है। इसके लिए काम में तेजी लाने की आवश्यकता है।

आवारा पशुओं को पकड़ें

शहर में आवारा पशुओं को पकड़ने के भी सीएम ने निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि आवारा पशुओं को आश्रय स्थल में रखा जाए। उनके लिए जगह चिंहित कर निर्माण शुरू किया जाए। जब तक निर्माण नहीं होता है। उनको कांजी हाउस में रखा जाए। उनकी ठीक प्रकार दे देखरेख करने के भी निर्देश दिए।

छह बिंदुओ पर करें काम

वहंी मंगलवार को स्मार्ट सिटी को लेकर भी बैठक हुई। जिसमें शासन ने निर्देश दिए कि जिन छह बिंदुओं पर काम करने के लिए कहा है उस पर फोकस किया जाए। नोडल अधिकारी मोईनुद्दीन ने बताया कि स्मार्ट सिटी के लिए हर पंद्रह दिन में प्रगति रिपोर्ट के साथ बैठक होती है। अब अगली बैठक 3 अक्टूबर को होगी।