- चंदौली में बोले सीएम योगी, धान के कटोर में लहलहाएगी विकास की फसल

- किसान ऋणमोचन व 195 करोड़ की योजनाओं का शिलानयास व लोकार्पण पर सीएम ने चंदौली को चार सौ 44 करोड़ की दी सौगात

प्रदेश सहित देश का पेट भरने वाला कृषि प्रधान जनपद चंदौली पिछली सरकारों की उपेक्षा के कारण भूखा रहा। अन्नदाताओं की घोर उपेक्षा की गई। विकास के बारे में सोचा ही नहीं गया। सोचते तब जब उनके एजेंडे में किसान होता, गरीब होता, नौजवान होता। माताएं-बहनें होती। जो भाई भतीजावाद-परिवारवाद से उबर ही नहीं पाया वह क्या जाने विकास कैसे होता है? बाबा कीनाराम की तपोस्थली को नमन करते हुए सीएम योगी ने चंदौली को बुधवार को चार सौ 44 करोड़ की सौगात दी। चंदौली के महेंद्र टेक्निकल कॉलेज मैदान में आयोजित किसान ऋणमोचन व 195 करोड़ की योजनाओं का शिलानयास व लोकार्पण करने पहुंचे सीएम आदित्यनाथ के निशाने पर सपा, बसपा और कांग्रेस रही। नाम लिए बगैर सपा पर चुटकी लेते हुए सीएम ने कहा कि चंदौली में मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास तीन बार होता है लेकिन फिर भी कॉलेज नहीं बना। हम विकास के साथ प्रमाण भी दे रहे है। तीन सौ करोड़ का शिलान्यास, सौ करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और 44 करोड़ की कल्याणकारी योजनाओं का प्रमाण पत्र भी दे रहे है। कार्य की शुरूआत से लेकर कार्य की समाप्ति तक का प्रमाण दे रहे है। गांव, गरीब, किसान, नौजवानों को साथ लेकर चल रहे है।

घूस मांगने वाले का वीडियो बनाइए

योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने 6 महीनों में 11 लाख आवास गरीबों को दिए और हमारा लक्ष्य 2019 तक 24 लाख गरीबों को आवास देने का है। सीएम योगी ने सख्त लहजे में कहा कि यह सरकार आपकी है। भ्रष्टाचार करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। योजनाओं में यदि कोई घूस मांगता है तो उसकी शिकायत विधायकों, सांसद से करें। हो सके तो घूस मांगने वाले का वीडियो बना लीजिए। उसे सीधे जेल भेजा जाएगा। भ्रष्टाचार और सुरक्षा से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा।

भूख से न हो मौतें, डीएम को चेताया

पूरे रौ में रहे सीएम योगी ने कहा कि आजादी के 67 वषरें तक जो मां बहने धुएं में खाना बनाती थी उन्हें हमारी सरकार ने प्रधानमंत्री उ“वला योजना के तहत गैस वितरित कि। वही 22 लाख गरीब परिवारों को बिजली का कनेक्शन दिया गया उनकी दीपावली उसी वक्त मन गई। बोले कि जल्द ही डेढ़ लाख पुलिस कर्मियों की भर्ती होने वाली है जो जातपात, परिवारवाद से दूर पारदर्शी रहेगी। चार लाख सरकारी नौकरी भी देने की बात कही। आवास योजना के तहत चंदौली जनपद में पिछली सरकारों में महाघोटाला हुआ है जिसकी जांच कराकर दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी वहीं मंच के माध्यम से जिला अधिकारी को निर्देशित किया कि जनपद में किसी गरीब की भूख से मौत हुई तो सीधे जिलाधिकारी पर कार्रवाई तय। मंच पर सीएम का स्वागत प्रदेश अध्यक्ष डॉ। महेंद्र नाथ पांडेय ने किया। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष सर्वेश कुशवाहा और संचालन डॉ। हरेंद्र राय ने किया। इस दौरान राज्यमंत्री अनिल राजभर, प्रभारी मंत्री जय प्रकाश निषाद, सांसद छोटेलाल खरवार आदि रहे।