सीएम से मिले अधिवक्ता, आंदोलनरत वकील सोमवार को करेंगे बैठक जारी रहेगा कार्य बहिष्कार

varanasi

कचहरी स्थानांतरण के मुद्दे पर रविवार की शाम सर्किट हाउस में सीएम ने अधिवक्ताओं के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की. छह अधिवक्ताओं के प्रतिनिधिमंडल से लगभग आधे घंटे तक सीएम ने बातचीत की और कचहरी स्थानांतरण के सवाल पर भी चर्चा हुई. सीएम ने मिलने गए बार वकीलों ने बताया कि सीएम ने कहा कि कचहरी का स्थानांतरण कहीं नहीं होगा. पहले भी आश्वासन दिया था और आज भी दे रहा हूं. सीएम के आश्वासन के बाद अधिवक्ताओं में खुशी की लहर है. हालांकि सोमवार को संयुक्त बार की बैठक के बाद अधिवक्ता फैसला लेंगे. तब तक सोमवार को तय कार्य बहिष्कार जारी रहेगा.

काम पर लौटने का आह्वान

सीएम से मिलने वालों में सेंट्रल बार अध्यक्ष प्रभुनाथ पांडेय, महामंत्री संजय सिंह दाढ़ी, बनारस बार अध्यक्ष नरेंद्र कुमार श्रीवास्तव, महामंत्री रजनीश कुमार मिश्र, बार कौंसिल के पूर्व अध्यक्ष अरुण कुमार त्रिपाठी और पूर्व उपाध्यक्ष हरिशंकर सिंह शामिल थे. मुलाकात के दौरान सीएम ने प्रतिनिधिमंडल की सारी बात ध्यान से सुनी. इस दौरान राज्यमंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी व अन्य लोग भी मौजूद रहे. सीएम ने बातचीत के बाद अधिवक्ताओं से हड़ताल खत्म कर काम पर लौटने का आह्वान किया. उन्होंने यह भी कहा कि कचहरी के संबंध में कोई भी निर्णय लेने से पहले बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों और अधिवक्ताओं से वार्ता जरूर की जाएगी.

होगा परिसर का सुंदरीकरण

सीएम ने कहा कि स्थानांतरण के बजाय कचहरी के इर्दगिर्द की जमीनों का अधिग्रहण कर कचहरी का विस्तार और सुंदरीकरण कराया जाएगा. जरूरत पड़ने पर जिला जेल या कहीं और नए कचहरी भवन का स्थानांतरण किया जा सकता है. संदहा में कचहरी के स्थानांतरण की चर्चा की बार पदाधिकारियों ने सीएम को जानकारी दी. इसपर उन्होंने कहा कि शासन की तरफ से ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है, न ही इसके लिए कोई जमीन अधिग्रहित की जा रही है. सीएम से मुलाकात के बाद सेंट्रल बार के अध्यक्ष प्रभुनाथ पांडेय ने बताया कि सोमवार को 10.45 बजे संयुक्त बार की बैठक बुलाई गई है. बैठक में अधिवक्ताओं को सीएम से हुई बातचीत की जानकारी देने के बाद आगे का निर्णय किया जाएगा.