- विजय रुपाणी ने किया आश्वस्त, तीन दिन से नहीं हुई कोई घटना

- मुख्यमंत्री ने लोगों को अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW :

गुजरात में उत्तर भारतीयों पर लगातार हो रहे हमलों को लेकर राज्य सरकार चिंता में पड़ गयी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बाबत सोमवार को गुजरात के सीएम विजय रुपाणी से फोन पर बात करके अपनी चिंता से अवगत कराया. उन्होंने गुजरात में रहने वाले यूपी के लोगों की सुरक्षा को लेकर बात की जिसके बाद विजय रुपाणी ने उन्हें आश्वस्त किया कि बीते तीन दिनों के दौरान ऐसी कोई घटना सामने नहीं आई है और गुजरात सरकार कानून-व्यवस्था को बरकरार रखने में कोई कसर बाकी नहीं रख रही.

अफवाहों पर न दें ध्यान

गुजरात के सीएम ने योगी से कहा कि गुजरात सरकार द्वारा हर व्यक्ति की सुरक्षा सुनिश्चित की गयी है तथा सभी का गुजरात में सम्मान है. उन्होंने जनसामान्य से अपील की है कि अफवाहों पर ध्यान न दिया जाए. वहीं योगी ने कहा कि गुजरात एक शांतिप्रिय प्रदेश है एवं देश के विकास का मॉडल भी है. जो लोग विकास नहीं चाहते, वे समाज के सौहार्द को अफवाह फैलाकर बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं. योगी ने अपील की है कि सभी लोग स्थानीय प्रशासन में विश्वास रखें. हर व्यक्ति की सुरक्षा सुनिश्चित की गयी है. सभी शासन और प्रशासन को अपना सहयोग दें. उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री द्वारा इस बाबत उठाए गये कदमों की सराहना भी की.

अखिलेश ने बोला हमला

वहीं गुजरात प्रकरण को लेकर सपा अध्यक्ष ने ट्वीट कर केंद्र और राज्य सरकार पर हमला बोला. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा 'गुजरात एक बार फिर सुर्खियों मे है, जहां कुछ लोग कुछ लोगों के इशारे पर अमन-चैन बिगाड़ रहे हैं और हिंदी भाषियों के विरोध के नाम पर नफरत की राजनीति को फैला रहे हैं. केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार इसके लिए पूरी तरह से जिम्मेदार हैं.'