बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में जुटेंगे 36 सांसद, 14 मेयर और विधायक

670 पदाधिकारियों में जनप्रतिनिधियों के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता भी

-जिला प्रशासन ने खंगाली व्यवस्थाएं, हवाई पट्टी को किया दुरुस्त

Meerut : भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर मेरठ में बड़ा जमावड़ा करने जा रही है.11 और 12 अगस्त को मेरठ में बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आयोजित होगी. इस बैठक में संगठन के जिलाध्यक्ष से लेकर यूपी के विधायक, सांसद, केंद्र और राज्य के मंत्री समेत समिति के 670 सदस्य शामिल होंगे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कार्यसमिति की बैठक के प्रदेश के 400 सांसद, विधायक, राज्यसभा सांसद, एमएलसी के साथ अलग से बैठक करेंगे.

राजनाथ करेंगे शुभारंभ

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की तैयारी के मद्देनजर प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पाण्डेय 10 अगस्त को अपनी टीम के साथ मेरठ में डेरा डालने वाले हैं तो जिला प्रशासन ने आगवानी की तैयारी शुरू कर दी है. 11 अगस्त की सुबह केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का शुभारंभ करेंगे. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा आदि मौजूद रहेंगे. हाइवे स्थित एक संस्थान में होने वाली इस बैठक में कार्यसमिति के 670 सदस्य हिस्सा लेंगे.

सीएम दो दिन मेरठ में

योगी आदित्यनाथ 11 और 12 दो दिन शहर में होंगे, जबकि डिप्टी सीएम केशव मौर्य 10 अगस्त को मेरठ पहुंच रहे हैं. डिप्टी सीएम मेरठ में विकास कायरें की समीक्षा के लिए पहुंच रहे हैं. वे 3 दिन मेरठ में रहेंगे. हवाई पट्टी पर सुरक्षा के खास इंतजाम किए जा रहे हैं तो वहीं दो दिनों तक शहर में रूट और ट्रैफिक डायवर्जन की कार्ययोजना तैयार हो रही है.

12 की बैठक अहम है

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा 12 अगस्त को तब शुरू होगा जब भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बैठक में पहुंचेंगे. दोपहर बाद 2:00 बजे तक विधायक, सांसदों और मंत्रियों के साथ 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन का दौर चलेगा और चुनाव जीतने की रणनीति भी तैयार की जाएगी.