छात्रों के दो गुटों में हुई जमकर मारपीट, बम के धमाकों से मची भगदड़

कॉलेज प्रशासन ने पुलिस को दी छात्रों के खिलाफ नामजद तहरीर

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: जार्जटाउन थाना क्षेत्र के सीएमपी डिग्री कॉलेज में एडमिशन को लेकर मंगलवार की दोपहर छात्रों के दो गुटों में संघर्ष हो गया. दोनों तरफ से छात्रों में जमकर मारपीट हुई. अचानक कुछ छात्र बमबाजी करने लगे. बम के धमाकों व मारपीट से भगदड़ मच गई. कॉलेज प्रशासन की सूचना पर पहुंची पुलिस को देख सभी फरार हो गए.

पुलिस के पहुंचते ही हुए फरार

सीएमपी डिग्री कॉलेज में मंगलवार को काफी संख्या में स्टूडेंट्स पहुंचे थे. कालेज के प्रॉक्टर संतोष श्रीवास्तव ने बताया कि पिछले साल अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ चुके छात्र नेता आशू शुक्ला और आकाश मिश्रा के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया. इसके बाद दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए. थोड़ी ही देर में दोनों तरफ से काफी छात्र पहुंच गए. कालेज प्रशासन ने दोनों तरफ के छात्रों को कालेज से निकाल दिया और जार्जटाउन पुलिस को सूचना दी. कॉलेज से निकलने के बाद छात्र फिर से विवाद करने लगे. इस बीच कुछ अराजकतत्वों ने कॉलेज परिसर में एक के बाद एक बम फोड़ा. बम के धमाकों से एडमिशन की जानकारी लेने पहुंचे छात्रों में भगदड़ मच गई. कालेज प्रशासन ने दोबारा जार्जटाउन पुलिस को घटना की खबर दी. पुलिस पहुंचती इसके पहले एक छात्र घायल हो गया. कुछ देर बाद पहुंची पुलिस को देखते ही आरोपी छात्रनेता व उनके समर्थक फरार हो चुके थे.

शिकायतों को तवज्जो नहीं देती पुलिस

सीएमपी डिग्री कॉलेज में छात्रों के दो गुटों में हुई मारपीट व बमबाजी के बाद कॉलेज प्रशासन ने जार्जटाउन थाने में आरोपी छात्रों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है. प्राक्टर संतोष श्रीवास्तव के मुताबिक पहले भी आशू शुक्ला के खिलाफ अराजकता फैलाने और मारपीट करने की तहरीर कॉलेज की ओर से जार्जटाउन थाने में दी गई थी. इसके बावजूद पुलिस खामोश बैठी रही. पुलिस के ध्यान न देने से ही कॉलेज में इस तरह की घटनाएं हो रही हैं.

उलाहना देने पर हुई मारपीट

जुआ खेलने को लेकर करेली थाना क्षेत्र के करेलाबाग एरिया में मंगलवार को जमकर मारपीट हुई. आरोप है कि इस दौरान रवि नामक युवक ने सतीश को पीट दिया. रवि ने घर वालों को घटना की जानकारी दी तो उसकी मां और भाई सतीश के घर उलाहना देने पहुंच गए. इस पर दोनों परिवारों के बीच मारपीट शुरू हो गई. घटना में रवि की मां आरती देवी का सिर फट गया. सतीश के भाई बबलू को भी चोटें आई हैं. आरती को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है. परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ करेली थाने में तहरीर दी है.