रेलवे लाइन दोहरीकरण के लिए सीएमपी, सोहबतियाबाग और कुंदन डॉट पुल होगा बंद

निरंजन पुल पर बढ़ेगा ट्रैफिक का लोड, जाम से निकलने में लोगों को होगी काफी दिक्कत

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: कुं5ा मेला 2019 की तैयारियों की वजह से लोगों को हो रही परेशानी बढ़ने वाली है. पूरे शहर में एक तरफ जहां पहले से जाम की समस्या है, वहीं शहर उत्तरी के लोगों की परेशानी और बढ़ने वाली है. 1योंकि रेलवे ने फाफामऊ से लेकर इलाहाबाद तक रेलवे लाइन दोहरीकरण की प्लानिंग कर ली है. इसके लिए सीएमपी, सोहबतियाबाग और कुंदन डॉट पुल का रास्ता बंद रहेगा. इसकी शुरुआत छह दिसंबर को सीएमपी डॉट पुल से होगी.

होना है आयूबी का निर्माण

सीएमपी डॉट पुल के पास रेलवे लाइन डबलिंग के लिए आरयूबी यानी रोड अंडर ब्रिज का निर्माण होना है. इसके लिए छह दिसंबर से 13 दिसंबर तक सीएमपी डॉट पुल का रास्ता 4लाक होगा. जिसकी वजह से झूंसी, नैनी की तरफ से सिविल लाइंस की ओर आने वाले लोगों को निरंजन पुल की तरफ या फिर सोहबतिया बाग की तरफ से घूम कर आना होगा.

21 तक बंद रहेगा सोहबतियाबाग

सोहबतियाबाग से आने का रास्ता 5ाी अधिक दिन तक ओपेन नहीं रहेगा. 1योंकि सीएमपी के बाद सोहबतियाबाग डॉट पुल का रास्ता 14 से 21 दिसंबर तक बंद रहेगा. वहीं 22 से 31 दिसंबर तक कुंदन डॉट पुल पर दोहरीकरण का काम होगा.

रेलवे अधिकारियों ने फाफामऊ-इलाहाबाद रेलवे लाइन के दोहरीकरण का प्लान बनाया है. इसके लिए लेटर मिल गया है. एसपी ट्रैफिक के न होने से अ5ाी तक प्लान नहीं बन सका है. मंगलवार को डायवर्जन प्लान बना लिया जाएगा. लोगों को परेशानी न हो, इसका पूरा ध्यान र2ा जाएगा.

राम प्रकाश दोहरे

सीओ ट्रैफिक