- एक्सप्लोसिव डिपार्टमेंट से सीएनजी बिक्री के लिए मिली हरी झंडी

BAREILLY:

कुछ दिन और फिर सीएनजी वाहनों को फ्यूल भराने के लिए अब लम्बी-लम्बी लाइनों में नहीं लगना पड़ेगा। मिनी बाईपास पर 16 मई से नए सीएनजी पम्प खुल जाने की उम्मीद है। एक्सप्लोसिव डिपार्टमेंट ने सीएनजी की बिक्री के लिए एनओसी जारी कर दी है। बाट-माप डिपार्टमेंट की टेस्टिंग के बाद पब्लिक के लिए सर्विस शुरू कर दी जाएगी।

लम्बी लाइन से मिलेगी निजात

फिलहाल शहर में दो ही सीएनजी फिलिंग स्टेशन रन कर रहे हैं। सेटेलाइट और स्वालेनगर। शहर और बाहर से आने वाले सीएनजी वाहनों का बोझ इतना अधिक है कि अर्ली मॉनिंग ही पम्प पर वाहनों की लाइन लगनी शुरू हो जाती है। कभी-कभी स्थिति यह हो जाती है कि सेटेलाइट सीएनजी पम्प से पासपोर्ट ऑफिस तक वाहनों की लाइन लग जाती है। लेकिन मिनी बाईपास पम्प पर भी सीएनजी मिलनी शुरू हो जाएगी तो इन तमाम समस्याओं से निजात मिल जाएगी।

सीयूजीएल इंचार्ज प्रकाश जैन ने बताया कि आईओसी के इस पम्प पर सीएनजी की बिक्री के लिए सीयूजीएल को एक्सप्लोसिव डिपार्टमेंट ने एनओसी मिल गई है। यहां पर सीएनजी की दो यूनिट होंगी। एक यूनिट पर चार नोजल होंगे। जहां पर कार, विक्रम और ऑटो में फ्यूल भर सकेंगे। इसकी क्षमता 4 हजार केजी रोजाना फ्यूल बिक्री की होगी। यह ऑनलाइन सिस्टम के तहत वर्क करेगा।