RANCHI : कोल ब्लॉक आवंटन मामले में सीबीआई ने एक्स सीएम मधु कोड़ा के खिलाफ दिल्ली की स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट दायर किया है। कोड़ा के साथ चार गवर्नमेंट सर्वेट समेत दस लोगों के खिलाफ भी चार्जशीट दायर की गई है। स्टेट के रजहरा कोल ब्लॉक के गलत तरीके से आवंटन मामले में इन लोगों के खिलाफ एक्शन लिया गया है।

कोड़ा ने किया था अनुमोदन

रजहरा नार्थ ब्लॉक को लेने के लिए कई कंपनियों ने अप्लाई किया था। जिसमे एक प्राइवेट कंपनी बिन्नी आयरन एंड स्टील कंपनी को लाभ पहुंचाया गया था। नियमों की अनदेखी करते हुए स्टेट गवर्नमेंट ने सेंट्रल गवर्नमेंट को सिफारिश भी की थी। चूंकि रजहरा ब्लॉक में क्7.09 टन कोयला है। इसके लिए फ्म्वीं स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग हुई थी। उस वक्त स्क्रीनिंग कमेटी में एक्स चीफ सेक्रेटरी एके बसु भी थे। जिस पर कोड़ा का भी अनुमोदन था।

ट्रक से कुचलकर युवक की मौत

रिंग रोड के पास स्थित तिल्ला गांव के पास गैस लदे एक ट्रक ने क्9 वर्षीय युवक को कुचल दिया। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इसके बाद ड्राइवर ट्रक लेकर भागने लगा। भागने के दौरान उसने दो और लोगों को कुचलकर घायल कर दिया। दोनों को ईलाज के लिए रिम्स में भर्ती कराया गया है। मृतक का नाम बबलू महतो है और वह ठाकुरगांव का बताया जाता है। काफी दूर तक पीछा करने के बाद गांववालों ने नशे में धुत ड्राइवर को पकड़ा और उसकी धुनाई कर दी। इसके बाद उसे पुलिस को सौंप दिया।

जमीन फर्जीवाड़ा मामले में एक को जेल

जमीन को लेकर फर्जीवाड़े के मामले में सुखदेवनगर थाना पुलिस ने शंभु नाम के व्यक्ति को जेल भेज दिया है। शंभु पर रातू में जमीन हड़पने और फर्जी तरीके से बेचने का आरोप लगाया गया है। शंभु को थर्सडे रात को ही गिरफ्तार किया गया था। उसके घर से कई जमीनों के फर्जी कागजात भी बरामद हुए है।