- सदन की कार्यवाही के बीच बांटें गए लंच पैकेट में निकला कॉकरोच

- एफएसडीए ने लंच पैकेट को लिया कब्जे में, होगी जांच

- रेस्टोरेंट को नोटिस, मेयर ने केयरटेकर को दिए जांच के आदेश

LUCKNOW: नगर निगम के सदन में शहरी विकास की योजनाओं पर बहस छिड़ी हुई थी। विकास के मुद्दों से लेकर साफ सफाई की योजना को अमली जामा पहनाया जा रहा था। फिर मध्यावकाश में मीडिया सहित सभी पार्षदों और अधिकारियों को लंच पैकेट बांटे गए। सबकुछ सही था। इसी बीच एक पैकेट में कॉकरोच निकल आया। देखते ही देखते माहौल बदल गया। चारों ओर लोग लंच पैकेट्स से दूरी बनाने लगे।

पुलाव में निकला कॉकरोच

जानकारी के मुताबिक, हजरतगंज मार्ग स्थित व्यंजन रेस्टोरेंट से लंच पैकेट मंगवाए गए थे। मध्यावकाश में सदन में मौजूद लोगों ने लंच शुरू किया। अचानक एक पैकेट में रखे पुलाव में कॉकरोच मिलने से हड़कंप मच गया। कई पार्षद, अफसरों और मीडिया कर्मियों ने खाने का पैकेट हटा दिया। लंच के बाद कार्रवाई शुरू होने पर पार्षद बीजेपी के पार्षद दल के अध्यक्ष रंजीत सिंह समेत कई पार्षदों ने हंगामा शुरू कर दिया।

एफएसडीए ने जब्त किया पैकेट

लंच बाक्स में कॉकरोच पर हंगामा होने पर मेयर दिनेश शर्मा ने रेस्टोरेंट के खिलाफ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। इसके अलावा केयर टेकर मलयधर को मामले की जांच कमान सौंपी। इस बीच एफएसडीए को इसकी सूचना मिली। इसके बाद एफएसडीए की एक टीम नगर निगम पहुंची। आरोप है कि टीम को केयरटेकर मलयधर ने गुमराह कर वापस लौटा दिया। हालांकि, पार्षदों के हंगामे के बाद एफएसडीए की टीम दोबारा नगर निगम पहुंची और कॉकरोच वाले लंच बाक्स को जांच के लिए अपने कब्जे में ले लिया। वहीं, एफएसडीए ने लंच पैकेट सप्लायर रेस्टोरेंट के खिलाफ मामला दर्ज करने की संस्तुति की है। यदि रेस्टोरेंट पर आरोप सही साबित होते हैं तो उसे एक लाख रुपये तक का जुर्माना अदा करना पड़ेगा। वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुये डीएम राजशेखर ने संज्ञान लेते हुये पूरी जानकारी हासिल कर उचित कार्रवाई के निर्देश दिए।