-बीएसपी कैंडिडेट का प्रचार चालू, नहीं पोता गया पुरी तरह

-देहली गेट स्थित पुष्पांजलि बिल्डिंग में लगे हुए हैं कई झंडे

-आचार संहिता को दिखा रहे नारायन सुमन ठेंगा

AGRA

आचार संहिता लगने के बाद भी राजनैतिक पार्टियां अपने प्रचार पर पूरी तरह से रोक नहीं लगा रही हैं। सिटी में जगह-जगह पार्टियों के प्रचार-प्रसार लगातार हो रहे हैं। लेकिन, अगर किसी को नहीं दिख रहा तो वह है निष्पक्ष चुनाव का जिम्मा संभालना वाला लोकल एडमिनिस्ट्रेशन। अगर ऐसा नहीं होता तो कम से कम चुनाव की सूचना जारी होने पर इस पर एक्शन जरूर लिया जाता। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। सरेराह चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

ये बीएसपी कैंडिडेट का प्रचार है

हम यहां चुनाव चिन्ह वाली जो तस्वीर दिखा रहे हैं, वह है मदिया कटरा एरिया की। यूं तो ऐसे नजारे आगरा के डिफरेंट एरिया में देखने को मिल जाएंगे। लेकिन, ये तस्वीर बीएसपी की मंशा को जग-जाहिर करने के लिए काफी है। मदिया कटरा के रेलवे फ्लाईओवर से आरबीएस कॉलेज की तरफ टर्न लेने वाले नुक्कड़ से ठीक पहले एक दीवार है। यहीं पर हाथी का चुनाव प्रचार वाला यह नजारा सभी को साफ दिखाई दे रहा है।

आचार संहिता से पहले ही लिखा था

बीएसपी ने काफी पहले से ही अपने कैंडिडेट नारायन सिंह सुमन का नाम डिक्लेयर कर दिया गया था। यही वजह रही कि सुमन ने आगरा की डिफरेंट लोकेशंस की दीवारों पर अपने प्रचार के लिए बीएसपी के चुनाव चिन्ह हाथी के साथ वोट के लिए मैसेज लिखवा दिया था। बाद में चुनाव की डेट डिक्लेयर हुई और आचार संहिता भी लग गयी। नतीजा, आचार संहिता लागू होने के बाद इन सभी प्रचार स्थलों की पुताई का काम भी कराया गया। लेकिन, इस पुताई के काम को ठीक से अंजाम ना देकर ऐसी सिचुएशन बना दी गयी कि ये दूर से दिखने में पुता हुआ दिखा लेकिन, देखने में पार्टी का हाथी चुनाव चिन्ह भी साफ दिखाई दे जाए।

बिल्िडग पर लगे हैं झंडे

दीवारों पर आधा-अधूरा पोतकर हाथी को चमकाते रहना ही नहीं झंडे लगाकर भी आचार संहिता को तार-तार करने में कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ी जा रही है। नारायन सिंह सुमन देहली गेट स्थित पुष्पांजलि की जिस बिल्डिंग में रहते हैं, वहां एक-एक नहीं बल्कि पूरे छह झंडे लगे हुए हैं। जबकि, इस तरह से पूरी की पूरी बिल्डिंग पर किसी पार्टी विशेष के झंडे लगाना आचार संहिता का घोर उल्लंघन है।