- दो कुंतल निकला सिक्कों का वजन

GORAKHPUR : रेलवे बस स्टैंड पर फ्राइडे दोपहर हडकंप मच गया। दोपहर करीब 12.30 बजे दिल्ली जा रही बस से तीन बोरे सिक्के बरामद किए गए। आननफानन में इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने बस से बोरे उतरवाए और वजन करवाया। सिक्कों का कुल वजन दो कुंतल निकला। पुलिस के पहुंचने पर वहीं घूम रहा बोरे का मालिक फरार हो गया। पुलिस सिक्के कहां से आए और कौन इन्हें लेकर आया, इसकी जांच की जा रही है।

नट-बोल्ट दिखा कर रखवाए सिक्के

देवरिया डिपो की बस के कंडक्टर मनोज कुमार ने बताया कि सुबह 9 बजे बस गोरखपुर पहुंची। यहां से बस को दोपहर 2 बजे दिल्ली रवाना होना था। 12.30 बजे कंडक्टर और ड्राइवर खाना खाने चले गए। वहां से लौटे तो देखा कि एक व्यक्ति बोरों में भरा सामान बस पर लाद रहा है। कंडक्टर ने उससे पूछा तो बोला, नट-बोल्ट हैं, दिल्ली ले जाना है। व्यक्ति ने सामने रखे नट-बोल्ट वाले बोरे को खोलकर दिखाया। ड्राइवर ने अन्य बोरों को हाथ लगाया तो उसे कुछ अजीब लगा। अनजान व्यक्ति से सामान रखने को बोलकर कंडक्टर और ड्राइवर पुलिस चौकी चले गए। वहां से दो सिपाहियों को साथ लेकर लौटे, लेकिन तब तक वो व्यक्ति फरार हो चुका था। मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज ने सिक्कों को वजन कराकर बोरों को कैंट थाने भिजवा दिया।

बस के भीतर बोरे में भरे मिले सिक्कों के बारे में जैसे ही जानकारी मिली, उसकी सूचना कैंट पुलिस को दी गई। इस बात की जांच की जा रही है कि सिक्कों से भरे बोरे बस में कैसे पहुंचे।

महेश चंद्र श्रीवास्तव, एआरएम

पुलिस ने बस कंडक्टर की मौजूदगी में बोरे का वजन कराकर अपने कब्जे में ले लिया है। मौके पर मौजूद परिवहन निगम के अफसरों और पैसेंजर्स से पूछताछ की गई, लेकिन बोरा कौन लाया, इसका पता नहीं चला।

रामविलास यादव, चौकी इंचार्ज, रेलवे बस स्टेशन