- वेदर एक्सपर्ट के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टर्बेस से शहर पर मंडरा रहे बादल करेंगे बूंदाबांदी

<

- वेदर एक्सपर्ट के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टर्बेस से शहर पर मंडरा रहे बादल करेंगे बूंदाबांदी

BAREILLY:

BAREILLY:

पर्वतों से आ रही सर्द हवा ने मंडे को भी ठिठुरन का अहसास कराया। दो दिन तक कोहरे की चादर में लिपटे शहरवासियों को खिली धूप के बाद भी राहत नहीं मिली। हवाओं में गलन का अहसास होता रहा। मंडे को मैक्सिमम टैम्प्रेचर में करीब तीन डिग्री की बढ़त दर्ज की गई। तापमान में हुई बढ़त से लोगों को हल्की राहत मिली है। मिनिमम टैम्प्रचेर में करीब एक डिग्री की गिरावट दर्ज हुई। टैम्प्रेचर मैक्सिमम क्9.फ् डिग्री और मिनिमम क्0.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। वेदर एक्सपर्ट ने आगामी दिनों में कोहरा और ठंड बढ़ने की संभावना जताई है।

दिन ठंडा रात हो रही गर्म

वेदर एक्सपर्ट ने बताया कि हवाओं की दिशा बदलने की वजह से तापमान में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। रात में हवाओं की दिशा पूर्व उत्तर पूर्व होने से पर्वतों की हवा शहर में प्रवेश नहीं कर पाने से रात में लोगों को हल्की राहत मिल रही है। लेकिन दिन में वेस्टर्न डिस्टर्बेस हावी होने से सर्दी का सितम लोगों को सहना पड़ रहा है। हवाओं का वेग दिन और रात में अलग-अलग दर्ज हो रहा है। रात में हवा की गति ख् किमी। प्रति घंटे तो वहीं, दिन में हवा क्.भ् किमी। प्रतिघंटे की रफ्तार से चल रही है। ह्यूमिडिटी भ्भ् से 90 परसेंट के बीच रिकॉर्ड की जा रही है। आगामी दिनों में बूंदाबांदी की संभावना जताई है।

हवाओं की दिशा परिवर्तन की वजह से दिन और रात के तापमान में उतार चढ़ाव दर्ज किया जा रहा है। बूंदाबांदी के बाद सर्द मौसम का सितम सहना पड़ेगा।

डॉ। एचएस कुशवाहा, वेदर एक्सपर्ट