PATNA : उत्तर भारत में जमकर बर्फबारी का असर पटना समेत पूरे प्रदेश में भी शुरू हो गया है। शुक्रवार को सबसे कम न्यूनतम तापमान गया में रिकार्ड किया गया। यह 3.4 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि गया में कोल्ड वेव का असर शुरू हो गया है। जबकि पटना का न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि हिमालय के तराई क्षेत्रों में बर्फबारी का असर हवा के साथ सरकते हुए पटना में भी पहुंच गया है। यह इस सीजन का पहला कोल्ड वेव रहा।

सूर्यदेव भी रहे बेअसर

पटना समेत अन्य जिलों में धूप तो निकला, आसमान भी साफ रहा लेकिन धूप के साथ ठंडी हवाओं के असर ने ठिठुरन का अहसास कराया। प्रदेश के सभी प्रमुख शहरों का अधिकतम तापमान अमूमन 20 से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड किया गया। शाम ढलते ही तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की जा रही है।

आने वाला है कोल्ड डे

मौसम वैज्ञानिक आनंद शंकर ने बताया कि जनवरी के पहले हफ्ते तक पटना में कोल्ड डे की स्थिति बन सकती है। फिलहाल अभी तापमान में धीरे-धीरे कमी दर्ज की जाएगी। कोल्ड डे होने की स्थिति में अधिकतम तापमान में भी ज्यादा गिरावट दर्ज किया जाएगा। अब तक की स्थिति में कोल्ड वेव की स्थिति दिख रही है लेकिन कोल्ड डे की स्थिति आने वाले कुछ दिनों में दिख सकती है।