- सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक क्रमिक रूप से हुए 5 उग्र प्रदर्शन

- प्रदर्शनकारियों संग सिटी मजिस्ट्रेट की हुई नोंकझोंक, दी चेतावनी

BAREILLY:

मंडे को कलेक्ट्रेट का पूरा दिन हंगामे के नाम रहा। जिंदाबाद-मुर्दाबाद के नारों के बीच सिटी मजिस्ट्रेट संग प्रदर्शनकारियों की तीखी बहस हुई। हालांकि, फोर्स मौजूद होने से कोई बड़ा हंगामा नहीं हुआ। सुबह करीब 11 बजे बेटे के अपहरण के सिलसिले में आक्रोशित पिता के धरने पर बैठने से हंगामे की शुरुआत हुई। करीब 2 घंटे तक धरने पर बैठे पिता को पुलिस जबरन उठाकर ले गई। इसके बाद शुरू हुआ हंगामे का सिलसिला क्रमिक रूप से घंटों तक चलता रहा।

लगा रहा प्रदर्शन का तांता

जवान बेटे के अपहरण से क्षुब्ध बुजुर्ग पिता ने कलेक्ट्रेट पर धरने पर बैठ गया। उसे समझाने में नाकाम होने के बाद सिटी मजिस्ट्रेट उमेश कुमार मंगला के निर्देश पर जबरन पुलिस उठा ले गई। बता दें कि 2 जुलाई को डेलापीर चौराहे से उसके बेटे धर्मेद्र का अपहरण किया गया था। बुजुर्ग शिक्षक पिता ने पूर्व में एसएसपी, आईजी, डीआईजी, डीएम और डीजीपी तक गुहार लगा चुका था लेकिन कोई कार्रवाई नहंीं हुई है। इसके करीब 15 मिनट बाद ब्राह्माण समाज ने एकजुट होकर बसपा नेता के अभद्र बयानबाजी पर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने बसपा नेता संजय भारती की गिरफ्तारी की मांग की। गिरफ्तारी न होने पर उग्र प्रदर्शन की चेतावनी दी। इसके बाद भारतीय किसान यूनियन अराजनीतिक, चौकीदार संघ और राष्ट्रीय पंचायती राज ग्राम प्रधान संगठन ने प्रदर्शन किया।

सिटी मजिस्ट्रेट से हुई झड़प

सुबह बुजुर्ग पिता के हंगामे से परेशान सिटी मजिस्ट्रेट ब्राह्माण समाज के उग्र प्रदर्शन से भड़क उठे। सुरक्षा घेरा तोड़ सीधे डीएम ऑफिस पहुंचे लोगों को उन्होंने नारेबाजी से मना किया। जिस पर समर्थक आक्रोशित हो गए और मजिस्ट्रेट से उलझ पड़े। समझाने में असफल होने पर सिटी मजिस्ट्रेट प्रदर्शनकारियों को छोड़ अंदर चले गए। मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने प्रदर्शनकारियों को समझाया फिर ज्ञापन लेकर हंगामा शांत कराया। फिर किसान यूनियन और चौकीदार संघ के पदाधिकारी पहुंचे। उन्होंने मांगों के बाबत सीएम को सम्बोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा। तभी करीब सैकडों की तादाद में पहुंचे ग्राम प्रधानों ने जमकर नारेबाजी की। सिटी मजिस्ट्रेट और पुलिस से उनकी नोंक झोंक हुई। वह धरने पर बैठ गए। काफी समझाने के बाद उनसे ज्ञापन लेकर रवाना किया।