RANCHI : राजधानी रांची की एक कॉलेज छात्रा द्वारा केरोसिन डालकर खुद आत्मदाह करने के मामले में पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है। फ‌र्स्ट स्टेज में पुलिस कॉलेज की सहेलियों से पूछताछ करेगी। पुलिस इस मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट का भी इंतजार कर रही है। सदर इंस्पेक्टर दयानंद कुमार ने बताया कि आशंका है कि प्रेम में धोखा खाने के बाद ही छात्रा ऐसा कदम उठा सकती है। गौरतलब हो कि रांची के खेलगांव ओपी क्षेत्र के गाड़ी होटवार गांव की रहने वाली 21 वर्षीया छात्रा ने अपने ही घर के कमरे में आत्मदाह कर ली। घटना के बाद परिजन तुरंत उसे लेकर रिम्स पहुंचे। वहां से परिजन देवकमल अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

चिल्लाने की आवाज सुन दौड़े परिजन

सूचना पाकर मौके पर खेलगांव ओपी प्रभारी मोहन कुमार पहुंचे। इसके बाद परिजनों से घटना की जानकारी ली। पुलिस के अनुसार युवती शुक्रवार की रात खाना खाकर सोई थी। सुबह अचानक अपने कमरे का दरवाजा बंद कर आग लगा ली। आग लगाने के बाद जब वह चिल्लाई तो उसके बड़े भाई दौड़ते हुए कमरे के पास पहुंचे। वहां जाने पर देखा कमरे से धुआं निकल रहा है। इसके बाद लड़की के भाई ने कमरे का दरवाजा तोड़ दिया। इस दौरान देखा कि उसकी बहन फर्श पर गिरी थी। लगभग पूरा शरीर जल चुका था। शोर सुनकर परिजन और आसपास के लोग जुटे और आग बुझाया। इसके बाद रिम्स ले गए, वहां से देवकमल अस्पताल ले गए, जहां उसकी मौत हो गई।

सेंट पॉल कॉलेज की थी छात्रा

सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर रिम्स में पोस्टमार्टम करवाया। इसके बाद परिजनों को सौंप दिया। खेलगांव थाना प्रभारी मोहन कुमार के अनुसार, आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है। युवती सेंट पॉल कॉलेज में पार्ट थर्ड की छात्रा थी। पिता सरकारी सेवा में हैं।