-बुधवार को कोल्हान यूनिवर्सिटी के 5वें स्थापना दिवस के मौके पर सिटी के कॉलेजों में हुए प्रोग्राम

-वीमेंस कॉलेज, को-ऑपरेटिव कॉलेज, ग्रेजुएट कॉलेज, वर्कर्स, एबीएम कॉलेज में भी हुआ सेलिब्रेशन

JAMSHEDPUR : बुधवार को कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) के भ्वें स्थापना दिवस के मौके पर सिटी स्थित विभिन्न कॉलेजों में प्रोग्राम ऑर्गनाइज किया गया। मौके पर विभिन्न कॉलेजों में न सिर्फ केयू की स्थापना का महत्व बताया गया, बल्कि हायर एजुकेशन में यूनिवर्सिटी के अबतक के सफर को भी स्टूडेंट्स के बीच रखा गया। कॉलेजेज में कई कॉम्पटीशन भी ऑर्गनाइज किए गए और विनर्स को प्राइज भ्ाी मिले।

वीमेंस कॉलेज में किया गया सेलिब्रेट

वीमेंस कॉलेज में बुधवार को केयू का स्थापना दिवस सेलिब्रेट किया गया। इस मौके पर चीफ गेस्ट मर्सी हॉस्पिटल के डॉ सुनिल नंदानी ने कहा कि स्टूडेंट्स को वैसा कॅरियर चुनने पर ध्यान देना चाहिए जिससे सोसाइटी को भी फायदा हो। प्रिंसिपल डॉ सुमिता मुखर्जी ने केयू के अचीवमेंट्स के बारे में बताया। पोस्टर कॉम्पटीशन में फ‌र्स्ट रही रानी बारी और सेकेंड प्राइज मिला सुरभि शर्मा को। इस दौरान एनएसएस ऑफिस के अन्नपूर्णा, डॉ नीलम, डॉ काकोली बसाक, डॉ नुपूर, डॉ मनोज महापात्र आदि प्रजेंट थे।

को-ऑपरेटिव कॉलेज में केक काटा गया

को-ऑपरेटिव कॉलेज के स्टाफ रूम में केक काटकर केयू का स्थापना दिवस सेलिब्रेट किया गया। इस मौके पर केयू के अचीवमेंट्स को बताया गया। गुरु-शिष्य परंपरा को बनाए रखने और कॉलेज को माहौल को अच्छा बनाए रखने की बात कही गई। इस दौरान डॉ एमबी लाल, डॉ डीके मिश्रा, डॉ लक्ष्मण प्रसाद, नॉन टीचिंग स्टाफ के अलावा राजीव दूबे, राकेश पाण्डेय, दीपक पाण्डेय, सुपाल झा, सूरज सिंह और कुंदन यादव आदि प्रजेंट थे।

ग्रेजुएट, वर्कर, एबीएम और एलबीएसएम में भी हुअा प्रोग्राम

केयू के स्थापना दिवस के मौके पर साकची स्थित ग्रेजुएट कॉलेज फॉर वीमेन में भी प्रोग्राम ऑर्गनाइज किया गया। इस मौके पर बीबीए की स्टूडेंट मिनी पाण्डेय ने पावर प्वॉइंट प्रजेंटेशन के जरिए केयू के बारे में पूरी जानकारी दी। स्टूडेंट किरण मुंडा ने स्टेट में हायर एजुकेशन की स्थिति पर प्रकाश डाला। प्रभारी प्रिंसिपल डॉ सत्यरूपा श्रीवास्तव ने स्टूडेंट्स को सक्सेस के टिप्स दिए। डॉ वीणा प्रियदर्शी ने वेलकम स्पीच दिया। प्रीति ने कार्यक्रम का संचालन किया और ज्योति कुमारी ने वोट ऑफ थैंक्स दिया। इसके अलावा सिटी स्थित वर्कर्स कॉलेज, एबीएम कॉलेज और एलबीएसएम कॉलेज में भी केयू के भ्वें स्थापना दिवस के मौके पर प्रोग्राम ऑर्गनाइज किया गया।