महाराष्ट्र में चल रहे बवाल से लेकर टू जी स्पेक्ट्रम घोटाले तक जुड़े सवाल

ALLAHABAD: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन इलाहाबाद में गुरुवार से कम्बाइंड लोअर सबआर्डिनेट एग्जाम 2015 का इंटरव्यू शुरु हो गया। जानकारी के मुताबिक इंटरव्यू बोर्ड का ज्यादा इंटरेस्ट वर्तमान के चुनिंदा घटनाक्रमो से जुड़े सवालों पर अभ्यर्थियों को टटोलना रहा। इसमें कुछ ऐसे सवाल भी शामिल रहे, जिससे अभ्यर्थियों के चेहरे पर बेचैनी आयोग से निकलने के बाद भी रही। उनसे क्या और कैसे सवाल पूछे गये? इसे जानने के लिए बड़ी संख्या में छात्र आयोग कार्यालय के बाहर जुटे।

चारा घोटाला और कुंभ मेला भी

जानकारी के मुताबिक आयोग ने इंटरव्यू के लिए तीन अलग- अलग बोर्ड बनाये थे। इसमें शामिल एक्सपर्ट्स ने करेंट में महाराष्ट्र में चल रहे बवाल, तीन तलाक से जुड़े इश्यू, चारा घोटाला, टूजी स्पेक्ट्रम घोटाला, नोटबंदी, कश्मीर की समस्या, आतंकवाद, जीएसटी, अर्धकुंभ आदि से जुड़े सवालों को पूछा। पहले दिन अनुक्रमांक 000105 से 012989 तक के अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। शुक्रवार को अनुक्रमांक 013003 से 026547 तक के अभ्यर्थियों को कॉल किया गया है।

2113 अभ्यर्थी होंगे शामिल

गौरतलब है कि यह इंटरव्यू आगामी 23 फरवरी तक चलेगा। आयोग की परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि इस परीक्षा का साक्षात्कार सुबह 09 बजे यमुना भवन परिसर में शुरु होगा। इसके लिए दिशा- निर्देश जारी किये जा चुके हैं। इसकी लिखित परीक्षा 24 अप्रैल 2016 को इलाहाबाद एवं लखनऊ जनपद में हुयी थी। परीक्षा में 10,610 परीक्षार्थी शामिल हुये थे। इसमें सामान्य चयन के 616 एवं विशेष चयन के 19 पदों के थे। इसके सापेक्ष कुल 2113 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार हेतु सफल घोषित किया गया था। लिखित परीक्षा का परिणाम बीते 19 दिसम्बर को आयोग सचिव जगदीश की ओर से जारी किया गया था।