RANCHI: बिरसा मुंडा बस टर्मिनल की अव्यवस्था को लेकर नगर आयुक्त डॉ.शांतनु कुमार अग्रहरि ने अधिकारियों और कांट्रैक्टरों के साथ बैठक की। जिसमें उन्होंने कांट्रैक्टर को व्यवस्था सुधारने को लेकर जमकर फटकार लगाई। कहा कि अगर जल्द ही व्यवस्था नहीं सुधारी जाती है तो उसपर फिर से जुर्माना लगाया जाएगा। इसके बाद भी अगर बिरसा टर्मिनल नहीं सुधरता है तो फिर कांट्रैक्टर पर कार्रवाई की जाएगी। बैठक में असिस्टेंट हेल्थ आफिसर, सिटी मैनेजर के अलावा कुछ एजेंट मौजूद थे। बताते चले कि टर्मिनल में अव्यवस्था को लेकर भ्0 हजार का फाइन लगाया गया था। लेकिन कांट्रैक्टर ने आजतक निगम में फाइन नहीं भरा है।

बसों की मांगी डिटेल

टर्मिनल से हर दिन फ्00 से अधिक बसें अलग-अलग जिलों और राज्यों के लिए खुलती है। जिसमें एसी और नान एसी बसें भी शामिल है। ऐसे में नगर आयुक्त ने कांट्रैक्टर को सभी बसों की डिटेल्स देने को कहा है। ताकि टर्मिनल में बिना परमिशन के आने वाले बसों की जानकारी निगम को मिल सके।

एमएसडब्ल्यू करेगी टर्मिनल की सफाई

टर्मिनल की सफाई की जिम्मेवारी कांट्रैक्टर को दी गई थी। लेकिन प्रापर सफाई नहीं होने के कारण अब सफाई का काम एमएसडब्ल्यू ही करेगी। ऐसे में कांट्रैक्टर को उसका भुगतान करना होगा। या फिर उसके पेमेंट से काट लिया जाएगा।

पुलिस पोस्ट के लिए एसएसपी को चिट्ठी

पैसेंजर्स की सुरक्षा के लिए टर्मिनल कैंपस में ही पुलिस पोस्ट बनाया गया है। लेकिन शाम होने के बाद तो वहां न तो जवान नजर आते है और न ही कोई अधिकारी। इस पर चर्चा करते हुए नगर आयुक्त ने कहा कि मामले की जानकारी एसएसपी को दी जाएगी। साथ ही एक सीनियर अधिकारी को भी ड्यूटी पर तैनात करने को कहा जाएगा।

बॉक्स

सवा करोड़ में यूसुफ खान को मिला है ठेका

टर्मिनल का कांट्रैक्ट एक साल के लिए युसूफ खान को दिया गया है। जिसके लिए युसूफ खान ने सवा करोड़ की बोली लगाई थी। ऐसे में साफ-सफाई से लेकर बसों की पार्किग और दुकानों को भाड़े पर लगाने तक का जिम्मा उसी को दिया गया है।