-दो सीएमओ को दी प्रतिकूल प्रविष्टि, मुख्यालय पर रात्रि प्रवास के निर्देश

PRAYAGRAJ: कुंभ मेला और लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद सुस्त हो चुकी सरकारी मशीनरी को शुक्रवार को कमिश्नर डॉ. आशीष गोयल ने एक्टिव कर दिया. उन्होंने मंडलीय समीक्षा बैठक में कड़े तेवर के साथ कहा कि अधिकारी आंकड़ों के बजाय जमीनी विकास पर फोकस करें. फर्जी आंकड़े प्रस्तुत करने से बचना होगा. उन्होंने मुख्यालय पर ही रात्रि प्रवास करने के आदेश भी अधिकारियों को दिए.

नहीं दे सके माकूल जवाब

समीक्षा बैठक में कमिश्नर के सामने विभागीय योजनाओं की प्रगति और उचित आंकड़े प्रस्तुत नहीं कर पाने पर कौशांबी और फतेहपर सीएमओ को प्रतिकूल प्रविष्टि का सामना करना पड़ा. उनसे शोकॉज नोटिस पर जवाब भी मांगा गया. कमिश्नर ने कहा कि गलत आंकड़ों का प्रस्तुतिकरण क्षम्य नहीं होगा. बच्चों के टीकाकरण के मामले में गलत आंकड़ों की जानकारी होने पर उन्होंने सीएमओ प्रतापगढ़ के साथ चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई. आगामी मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के कार्यो की दोबारा समीक्षा करने के निर्देश दिए. साथ ही मेडिकल कॉलेज में टीबी चिकित्सा केंद्र के निर्माण में देरी पर चिंता प्रकट कर संबंधित अधिकारियों को दो दिन के भीतर पर्ट चार्ट प्रस्तुत करने को कहा.

बंटेंगी एलईडी लाइट्स

समीक्षा बैठक में कमिश्नर ने कहा कि 40 हजार से अधिक एलईडी लाइट जो कुंभ में लगी थी उन्हें सभी जिलों में जरूरत के हिसाब से वितरित किया जाए. बिजली विभाग के अधिकारियों को बकाया वसूली के तहत आरसी तीस जून तक जारी करने के आदेश दिए हैं.

पुलिसिंग स्मार्ट करने पर हुई चर्चा

कमिश्नर ने स्मार्ट सिटी के तहत पुलिसिंग और डायल 100 को अधिक स्मार्ट बनाने पर चर्चा कर सुझाव मांगा. कहा कि प्लास्टिक प्रतिबंध की कार्रवाई पर एसएसपी नगर निगम की हेल्प करें. साथ ही दूध डेयरियों से होने वाली परेशानियों से भी निजात दिलाई जाए. उन्होंने जहरीली शराब पर प्रतिबंध लगाने को कहा. सभी जनपदों के विद्यालयों में विद्यालय भवन, रनिंग वाटर, खेल के मैदान, कक्षा में टाइल्स के साथ-साथ नि:शुल्क पाठ्य-पुस्तकों के वितरण की समीक्षा भी की गयी.