-30 अप्रैल से लगेगा आयुष्मान भारत योजना का कैम्प, लोगों को दी जायेगी योजना की विस्तृत जानकारी

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: जिले में अवैध बालू खनन को लेकर कमिश्नर ने चिंता व्यक्त की है. उन्होंने खनन विभाग से अब तक हुए बालू पट्टे और लंबित पट्टों की सूची तलब की है. उन्होंने कहा कि बारिश के मौसम से पहले बालू को स्टोर कर लिया जाए और अवैध खनन पर सख्ती बरती जाए. कमिश्नर डॉ. आशीष गोयल शुक्रवार को गांधी सभागार में मंडलीय समीक्षा कर रहे थे.

रिपोर्ट देने के बाद मिलेगा वेतन

कमिश्नर ने तहसील दिवस में आई शिकायतों व आईजीआरएस के तहत प्राप्त शिकायतों, राजस्व वादों और धारा 34 व 41 के प्रकरणों के निस्तारण में लापरवाही नही बरतने के आदेश दिए. उन्होंने कर-करेत्तर की समीक्षा करते हुए अधिकारियों से आरसी का मिलान की जानकारी ली. उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि आरसी का मिलान कर रिपोर्ट देने पर ही माह मई के वेतन का भुगतान किया जाएगा.

सर्विस बुक में दर्ज होगा रिकॉर्ड

उन्होंने हॉस्पिटल्स में बिना सूचना अनुपस्थित डॉक्टरों की सर्विस बुक में दर्ज करते हुए वेतन रोकने के आदेश दिए. हॉस्पिटल्स से शव ले जाने की व्यवस्था की पड़ताल की. अधिकारियों को निर्देशित किया कि ड्यूटी पर लगे लोग यह बात सुनिश्चित कर लें कि तीमारदार शव को किस तरह और किस माध्यम से ले जा रहा है. यह भी कहा कि केंद्र सरकार महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान के कैंप तीस अप्रैल से लग रहे हैं. इनमें जनता को योजना की पूरी जानकारी दी जाए.