कमिश्नर के निर्देश पर एडीएम सिटी ने नगर निगम को दी सड़कों की मरम्मत की परमिशन

सड़कों की मरम्मत का काम शुरू, अब दधिकांदो मेले में टूटी सड़कों पर हिचकोले नहीं खाएंगे भगवान

ALLAHABAD: जांच के नाम पर बिना परमिशन सड़कों की मरम्मत न करने का फरमान सुनाने वाले कमिश्नर ने आईनेक्स्ट में खबर प्रकाशित होने के बाद अपना रुख नर्म कर दिया। शहर में एक के बाद एक दधिकांदो मेले व त्योहारी सीजन को देखते हुए उन्होंने गंगा प्रदूषण इकाई व नगर निगम को सड़कों की मरम्मत की परमिशन दे दी। कहा कि शहर में जहां भी सड़कों की मरम्मत कराई जानी है, उसे कराया जाएगा। गुरुवार को कमिश्नर के निर्देश पर एडीएम सिटी ने मेयर अभिलाषा गुप्ता व संबंधित अधिकारियों को कॉल कर यह जानकारी दी।

सड़कों की मरम्मत के लिए उतरी टीम

एडीएम सिटी की ओर से परमिशन मिलते ही गुरुवार से कीडगंज, राजापुर और तेलियरगंज में आयोजित होने वाले दधिकांदो मेले की तैयारी शुरू हो गई। साथ ही सड़क व पटरियों की मरम्मत का काम शुरू हो गया। गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई ने सीवर खुदाई की वजह से धंसी सड़कों की मरम्मत के लिए टीम उतार दी। सरदार पटेल मार्ग पर पीवीआर के सामने धंसी सड़क, बिग बाजार रोड पर सड़क की मरम्मत के साथ ही कीडगंज के शंकर भार्गव वाली रोड और त्रिवेणी रोड की मरम्मत के लिए परमिशन जारी किया गया।

मेयर के निरीक्षण में मिलीं खामियां

मेयर अभिलाषा गुप्ता ने गुरुवार को दधिकान्दो मेले की तैयारी को लेकर गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के महाप्रबंधक अजेय रस्तोगी, जीएम जलकल बीके सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी वाईके चतुर्वेदी के साथ राजापुर, रसूलाबाद, तेलियरगंज क्षेत्र का भ्रमण किया। पार्षद महावीर यादव, राजेश निषाद, मुकुन्द तिवारी, मीनू तिवारी, अहमद अली भी मौजूद रहे। निरीक्षण में राजापुर चौराहे से हनुमान मंदिर चौराहा, रसूलाबाद घाट से कृष्ण मंदिर, तेलियरगंज से जोधवल इलाके की रोड पटरी काफी नीचे मिली। वहीं रास्ते क्षतिग्रस्त दिखे। जिस पर अधिकारियों को पटरियों की मरम्मत कराने का आदेश दिया गया। वहीं सफाई व्यवस्था को भी बेहतर बनाने का आदेश दिया गया। वहीं रसूलाबाद कृष्ण मंदिर के पास क्षतिग्रस्त सड़क का निर्माण व पैच कराने का आदेश दिया गया। म्योर रोड मेला प्रारंभ मार्ग से सदर बाजार तक की सड़क की मरम्मत कराए जाने को कहा गया।

जांच के बाद करा रहे हैं काम

कमिश्नर राजन शुक्ला ने बताया कि सड़कों के निर्माण या फिर मरम्मत पर रोक नहीं लगाई गई है। लेकिन मॉनिटरिंग की जा रही है। बरसात से पहले काम इसलिए रोका गया था, ताकि जिन इलाकों में सड़कें खुदी पड़ी थी, उनकी मरम्मत कराई जा सके। एडीएम सिटी को सड़कों के मरम्मत की जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने कई सड़कों की मरम्मत की स्वीकृति दी है और लगातार दे रहे हैं। जो भी काम प्रस्तावित किया जाएगा उसे जरूर कराया जाएगा।