-कमिश्नर ने मंडल में पर्यटन स्थलों पर सुविधाएं ठीक करने की कार्य योजना बनाने के दिए निर्देश

-सैटेलाइट चौराहा का 1 करोड़ 48 लाख से होगा रेनोवेशन

BAREILLY: पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों को सुविधाओं के साथ-साथ सिक्योरिटी देने की प्लानिंग की गई है। कमिश्नर प्रमांशु ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि बरेली मंडल के पर्यटन स्थलों की सुविधाओं को जल्द से जल्द दुरुस्त किया जाए। कमिश्नर ने ट्यूजडे डीएम बरेली, बीडीए उपाध्यक्ष, एसएसपी बरेली, एसपी ट्रैफिक, ब्रिज कॉरपोरेशन, पीडब्ल्यूडी व पयर्टन अधिकारियों के साथ मीटिंग की। मीटिंग में कमिश्नर ने सेटेलाइट चौराहा के रेनोवेशन के लिए 1 करोड़ 48 लाख रुपए का वर्क प्लान तैयार करने के निदेर्1श दिए।

आईवीआरआई फाटक बनने का रास्ता साफ

कमिश्नर ने बरेली मे रामनगर में जैनधर्म के अहिछत्र पर्यटन स्थल तक जाने के लिए रास्ते को ठीक करने, वहां पर पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था करने और पुरातत्व विभाग की सीमा के 100 मीटर बाहर पुलिस चौकी बनाने और थीम पार्क के सुदृढीकरण करने के निर्देश दिए। बदायूं के कछला में घाटों के सौन्दर्यीकरण, गेस्ट हाउस के सुदृढीकरण एवं पर्यटन की कुल उपलब्ध जमीन पर पर्यटन विकास के कार्यो का प्रोजेक्ट बनाया जाए। पीलीभीत मे गोमती का उद्गम है उसका पता लगाकर सर्वे कराकर योजना बनवायी जायेगी। रुहेलखण्ड में पर्यटन विकास की सम्भावनाये हैं उन्हे विकसित किया जाएगा। मीटिंग में बताया गया कि आईवीआरआई के पास के ओवर ब्रिज के लिए वन विभाग का अवरोध दूर हो चुका है। लालफाटक के ओवर ब्रिज में आर्मी क्षेत्र की कुछ जमीन आ रही है। इसके लिये कैन्टोमेन्ट बोर्ड से उसे एनओसी प्राप्त करने की कार्यवाही की जायेगी।

एसपी ट्रैफिक ने की आटो की चेकिंग

शहर के सेटेलाइट चैराहा के सुदृढी एवं सौन्दर्यीकरण हेतु निर्माण खण्ड द्वारा 1 करोड़ 48 लाख रुपये की कार्ययोजना तैयार कर ली गई है। इसमें भी कुछ जमीन हेतु अर्मी में कैन्टोमेन्ट बोर्ड से अनापत्ति प्राप्त की जायेगी। कमिश्नर ने कहा कि पैसे की व्यवस्था करा दी जाएगी। बैठक में बरेली नगर में स्मूथ ट्रैफिक सिस्टम के लिए टैम्पो नियंत्रित रखने पर जोर दिया गया। रुरल एरिया के टैंपो शहर में किसी भी हालत में नहीं चलेंगे। उन्होंने एसपी ट्रैफिक और आरटीओ को कार्रवाई का निर्देश दिए। मीटिंग में दिए गए निर्देश का असर भी दिखा और एसपी ट्रैफिक ओपी यादव खुद ही बरेली कॉलेज के पास चेकिंग करने पहुंचे और रुरल एरिया के शहर में चलने वाले आटो की चेकिंग की। ।