-पठान कोट हमले के बाद कमिश्नर ने आतंकियों से सिक्योरिटी की मीटिंग में ज्वाइंट चेकिंग अभियान चलाने के दिए निर्देश

>BAREILLY: पठानकोट में आतंकी हमले के बाद जिला प्रशासन और सेना कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती है। अभी तक पुलिस पड़ोस में रह रहे संदिग्ध किराएदारों पर ही जोर दे रही थी लेकिन अब यहां के मकान मालिकों के खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा। जिस मकान मालिक के घर में बिना वेरिफिकेशन के कोई किराएदार रहते हुए मिला तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। ये निर्देश कमिश्नर प्रमांशु ने आतंकियों से सिक्योरिटी की पुलिस-प्रशासन, आर्मी इंटेलीजेंस, एयरफोर्स इंटेलीजेंस और लोकल इंटेलीजेंस की मीटिंग में दिए।

थाने में देनी होगी आईडी

मीटिंग में एयरफोर्स और आर्मी एरिया के आसपास रहने वालों की निगरानी पर ही जोर रहा। मीटिंग में निर्देश दिए कि एयरफोर्स और आर्मी एरिया के आसपास रहने वाले मूल निवासियों के साथ-साथ बाहर से आए लोगों का भी वेरिफिकेशन किया जाएगा। इसके लिए उन्हें आईडी प्रूफ देना होगा। कोई भी नया किराएदार रहने आता है तो उसकी आईडी मकान मालिक को तुरंत संबंधित थाने को देनी होगी। यदि सूचना नहीं दी तो उसके खिलाफ एक्शन होगा। पुलिस आर्मी और एयरफोर्स के साथ समय समय पर ज्वाइंट ऑपरेशन भी चलाएगी।

ठेकेदारों का भी वेिरफिकेशन

आर्मी और एयरफोर्स एरिया में कई मजदूर और ठेकेदार काम करते हैं। इन ठेकेदारों का प्रत्येक तीन महीने में वेरिफिकेशन कराया जाएगा। इसके अलावा सभी लेबर का भी वेरिफिकेशन कराया जाएगा। ठेकेदारों को मजदूर की आईडी संबंधित थाने को देनी होगी। बरेली में पाकिस्तानी और कश्मीरियों के पकड़े जाने के बाद ज्यादा सिक्योरिटी बरती जा रही है। पिछले दिनों पुलिस ने काफी सतर्कता बरती है लेकिन भविष्य में भी इसे जारी रखा जाएगा।