- जिम्मेदारों ने जाम से निपटने के लिए शहर में ढूंढी जाने लगीं पार्किंग की संभावनाएं

- कमिश्नर अनिल कुमार ने किया पुलिस लाइन से काली मंदिर तक का निरीक्षण

GORAKHPUR: शहर की सबसे बड़ी प्रॉब्लम जाम से निजात दिलाने के लिए जिम्मेदार काफी एक्टिव हो गए हैं। इस प्रॉब्लम का परमानेंट सॉल्यूशन हो सके, इसके लिए जिम्मेदार शहर में पार्किंग की संभावना तलाश रहे हैं। वहीं गोलघर को जाम से आजाद करने के लिए भी कोशिशें काफी तेज हो चुकी हैं। इस कड़ी में शनिवार को कमिश्नर अनिल कुमार ने सड़क का निरीक्षण किया। उन्होंने गोलघर के साथ ही कई इलाकों का दौरा किया और पार्किंग की संभावनाएं तलाश की।

जीडीए टॉवर में कराएं पार्किंग

गोरखपुर शहर को जाम से आजादी दिलाने के लिए कमिश्नर शहर में निकले। पार्किंग व्यवस्था को प्रॉपर करने और गोलघर का सौंदर्यीकरण कराने के इरादे से कचहरी क्लब मैदान, जलकल बिल्डिंग का मैदान, इंदिरा बाल बिहार पार्क और बंधु सिंह पार्क पहुंचे। यहां उन्होंने इलाके का दौरा कर यहां पार्किंग से जुड़ी संभावनाएं तलाशीं। मौके पर उन्होंने एडीएम सिटी, एसपी ट्रैफिक को निर्देशित किया कि गोलघर में खड़ी होने वाली गाडि़यों की पार्किंग जीडीए टॉवर की अंडरग्राउंड पार्किंग में कराई जाए।

सड़क पर गाडि़यों, तो करें कार्रवाई

यहां काफी देर इंस्पेक्शन करने के बाद कमिश्नर पुलिस लाइन के पास पहुंचे। यहां उन्होंने पुलिस लाइन से काली मंदिर के बीच रोड का इंस्पेक्शन किया। इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद जिम्मेदारों से सड़कों पर खड़ी होने वाली गाडि़यों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। वहीं, काली मंदिर के सामने की सड़क को उन्होंने खाली कराने के निर्देश दिए। कमिश्नर ने नगर निगम के अधिकारी को निर्देशित किया कि चैराहों पर जो पार्क हैं, उनकी रंगाई-पोताई तत्काल कराई जाए। जिससे कि उसमें लोगों की आवाजाही बढ़ सके। इस दौरान उपाध्यक्ष जीडीए ओएन सिंह, एसपी ट्रैफिक एडीएम सिटी के साथ विभिन्न विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।