श्रेयसी सिंह को गोल्ड
गोल्ड कोस्ट (आईएएनएस)। महिलाओं की डबल ट्रैप कॉम्पिटीशन का मुकाबला बहुत ही रोमांचक था। श्रेयसी और ऑस्ट्रेलिया की शूटर एम्मा कॉक्स का स्कोर फाइनल मुकाबले में 96 यानी बराबर था, लेकिन शूट ऑफ में कॉक्स श्रेयसी से थोड़ा पीछे रह गईं, उन्होंने इसमें सिर्फ बार नशाना लगाया, वहीं शूट ऑफ में श्रेयसी ने दो निशाना लगाकर गोल्ड अपने नाम कर लिया।

पहले राउंड से लेकर आखिरी तक का हाल

भारत की तरफ से खेल रहीं दूसरी निशानेबाज वर्षा वर्मन वीमेन्स डबल ट्रैप शूटिंग में 86 के स्कोर के साथ चौथे स्थान पर रहीं, जबकि स्कॉटलैंड की लिंडा पियर्सन ने 87 अंकों के साथ कांस्य पदक हासिल किया। बता दें कि श्रेयसी ने शूटिंग के पहले राउंड में 24 अंक बनाये, दूसरे राउंड में 25, तीसरे राउंड में 22 और आखिरी यानी चौथे राउंड में 25 अंक बनाए। इसक बाद एम्मा कॉक्स की बात करें तो उन्होंने पहले राउंड में 23, दूसरे राउंड में 28, तीसरे राउंड में 27 अंक तेजी से बनाए, लेकिन चौथे राउंड में वह 18 पॉइंट्स में सिमट गईं। इसलिए आखिरी राउंड के बाद दोनों का स्कोर बराबर था। इसके बाद नतीजा शूटऑफ से सामने आया।

भारत के पास 12 गोल्ड मेडल
गौरतलब है कि कॉमनवेल्थ मेम्स में अब भारत के 23 मेडल हो गए हैं। इनमे 12 गोल्ड, 4 सिल्वर और 7 ब्रॉन्ज मेडल शामिल है। पदक तालिका में भारत तीसरे नंबर पर बना हुआ है। बता दें कि इससे पहले नई दिल्ली में आयोजित 61वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में महिलाओं की डबल ट्रैप स्पर्धा में बिहार के जुमई की बेटी श्रेयसी सिंह ने स्वर्ण पदक जीत कर बिहार का मान बढ़ाया था।