- मेरठ की स्पोटर्स कंपनियों को मिलेगी उड़ान

- 2010 में नहीं पास हुए थे मेरठी कंपनियों के टेंडर

फोटो

Meerut : कॉमनवेल्थ गेम्स अगले महीने ग्लासगो में होने वाले हैं। दुनिया भर के एथलीट इस बडे़ खेलों के महाकुंभ में हिस्सा लेने पहुंचेंगे। बड़े गेम हैं तो फिर मेरठ की स्पोटर्स कंपनी की निगाहें भी इन गेम्स पर होंगी। ऐसे में एक बड़ी उम्मीद इन खेलों से मेरठ की स्पोटर्स कंपनियों ने लगाई है। कई बड़ी कंपनियों के प्रोडक्टस इस बार कॉमनवेल्थ गेम्स में इस्तेमाल हो सकते हैं।

एथलेटिक्स का धमाल

मेरठ की डिस्कस, हैमर, शॉटपुट जैवलीन पूरे विश्व में प्रसिद्ध है। कई देशी और विदेशी खिलाड़ी मेरठ की डिस्कस को ही पसंद करते हैं। ऐसे में इस बार कॉमनवेल्थ खेलों में मेरठ की कुछ कंपनियों का टैंडर पास हो सकता है। इससे इन प्रोडक्टस के कॉमनवेल्थ खेलों में पहुंचना तय है। स्पोटर्स कॉम्पलेक्स स्थित एटीआई कंपनी की डिस्कस देश की बेहतरीन एथलीट कृष्णा पूनिया यूज करती आई हैं। कंपनी को उम्मीद है कि इस बार कॉमनवेल्थ खेलों में कंपनी के प्रोडक्टस दिखेंगे।

टेबल टेनिस पर जोर

स्टैग इंटरनेशनल टेबल टेनिस के प्रोडक्टस बनाने के लिए विख्यात है। कई बड़ी चैंपियनशिप में कंपनी के प्रोडक्टस इस्तेमाल होते हैं और कई देशों के खिलाड़ी भी कंपनी के प्रोडक्टस से ही खेलना पसंद करते हैं। अमूमन देश में जब भी टेबल टेनिस चैंपियनशिप होती है, तो उसमें स्टैग का ही बोलबाला रहता है। ऐसे में कंपनी को उम्मीद है कि उनका टैंडर पास हो जाएगा।

विनेक्स स्पो‌र्ट्स

विनेक्स स्पो‌र्ट्स के भी प्रोडक्टस इस बार कॉमनवेल्थ खेलों में अपना झंडा गाड़ सकते हैं। विनेक्स कंपनी एथलेटिक्स का सामान बनाने के लिए पूरे विश्व में प्रसिद्ध है। कंपनी को पूरी उम्मीद है कि इन खेलों में कंपनी के प्रोडक्टस पहुंचेंगे।

बॉक्स-

ख्0क्0 में मिला झटका

मेरठ की स्पोटर्स कंपनियों को ख्0क्0 कॉमनवेल्थ खेलों में बड़ा झटका मिला था। जब दिल्ली में हुए कॉमनवेल्थ खेलों में भारतीय कंपनियों को वरीयता देने की जगह जर्मनी की कंपनी को वरीयता दे दी गई थी।

कंपनी के प्रोडक्टस कॉमनवेल्थ खेलों में जाएं, इसकी पूरी उम्मीद है। निश्चित तौर पर इस बार कंपनी के प्रोडक्टस कॉमनवेल्थ खेलों में इस्तेमाल होंगे।

-विवेक कोहली, निदेशक स्टैग इंटरनेशनल

मेरठ के प्रोडक्टस को पूरे विश्व के खिलाड़ी पसंद करते हैं। ऐसे में आयोजकों की मजबूरी बन जाती हैं, इन्हें शामिल करना। उम्मीद है कि इस बार कंपनी के प्रोडक्टस से प्लेयर्स मेडल जीतेंगे।

-आनंद, निदेशक एटीआई

कंपनी एथलेटिक्स का सामान बनाती है। कॉमनवेल्थ खेलों में टैंडर मिलना पक्का है। ऐसे में बिल्कुल खेलों में प्रोडक्टस पहुंचेंगे।

-आशुतोष भल्ला, निदेशक विनेक्स इंटरनेशनल