आगरा। अभी मोहनपुरा में हुए सांप्रदायिक टकराव के बाद हालात सही से सामान्य भी नहीं हो सके थे, यहां से कुछ दूरी पर दो संप्रदाय के लोग फिर आमने-सामने आ गए। थाना सदर के सुल्तानपुरा में हिन्दूवादी संगठन के पदाधिकारी देवी मंदिर पर आरती कर रहे थे। आरती की आवाज को लेकर गैर समुदाय ने विरोध किया। इस पर दोनों गुट भिड़ गए। मारपीट व हंगामा हो गया। फोर्स के पहुंचते ही अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने मौके से कुछ लोगों को पकड़ा। तनाव देखते हुए क्षेत्र में फोर्स तैनात कर दिया गया है।

मंदिर में कर रहे थे आरती

मंगलवार रात सुल्तानपुरा स्थित देवी मंदिर पर रात आठ बजे हिंदूवादी संगठन के लोग आरती कर रहे थे। आरोप है कि लाउड स्पीकर लगा रखा था। उस दौरान गैर समुदाय से कुछ लोग आए। आरती के दौरान बीच में टोक दिया। आरोप है कि गैर समुदाय ने जोर से आरती करने का विरोध किया। इस पर मंदिर में आरती कर रहे लोगों ने विरोध जताया।

कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंचा

हिंदूवादी संगठन व गैर समुदाय आमने-सामने आ गए। आरोप है कि गैर समुदाय के लोगों ने हिंदूवादियों की हॉकी व डंडे से जमकर पिटाई कर दी। चीख-पुकार मच गई। दहशत में लोगों ने घर के दरवाजे अंदर से बंद कर लिए। सीओ सदर असीम चौधरी कई थानों के फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। उपद्रवी मौके से अपनी गाडि़यां छोड़ कर भाग निकले। पुलिस ने दौड़ लगा कर कुछ लोगों को हिरासत में लेकर थाने पहुंचा दिया। पुलिस आसपास के लोगों से सघन पूछताछ कर रही है कि हंगामें में कौन-कौन शामिल था। पुलिस ने कुछ लोगों को चिह्नित कर उठाया भी है। घटना के बाद बजरंग दल के लोग बड़ी संख्या में थाना सदर पहुंच गए।

चाकू लेकर पीछे भागे, घरों में घुस कर बचाई जान

बजरंग दल के संजय मल्होत्रा ने बताया कि मंगलवार वाले दिन मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ होता है। कार्यकर्ता पाठ कर रहे थे। गैर समुदाय युवकों ने पथराव कर दिया। विरोध पर गैर समुदाय के युवक चाकू लेकर पीछे भागे। कार्यकर्ताओं ने किसी तरह घरों में घुस कर जान बचाई। फिर से मंदिर पर जाने पर पथराव कर दिया। दो कार्यकर्ताओं को हॉकी-डंडो से पीटा गया है।