-एक समुदाय के लोगों ने रास्ता रोककर किया पथराव, आमने-सामने आए दोनों समुदाय

-पुलिस ने लाठियां भांजकर खदेड़ा, एक पक्ष के दो लोग घायल, गांव रजपुरा में हुई घटना

BAREILLY:

बहेड़ी थाना क्षेत्र के गांव रजपुरा में संडे मूर्ति स्थापना को लेकर निकाली जा रही शोभायात्रा पर दूसरे समुदाय ने रास्ता रोक दिया। विरोध करने पर एक पक्ष ने शोभायात्रा पर पथराव कर दिया। पथराव में दो युवक घायल हो गए। भिड़े दोनों समुदाय के लोगों को पुलिस ने लाठियां भांजकर खदेड़ दिया। घटना को लेकर गांव में तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है।

दो आराेपी गिरफ्तार

गांव रजपुरा में शिव मंदिर पर शिवलिंग, मां दुर्गा, हनुमान जी की मूर्तियां स्थापना का कार्यक्रम फ्राइडे सुबह से ही चल रहा था। संडे दोपहर बाद स्थापना से पहले सभी मूर्तियों को पांच गांवों में नरायन नगला, सिद्धबाबा,उनई मकरूका, उनई चपटा तथा गुरसौली में शोभायात्रा निकाली जा रही थी। शाम करीब 5 बजे शोभायात्रा जैसे ही रजपुरा गांव में मंदिर की तरफ बढ़ी, तो मंदिर से करीब 200 मीटर पहले दूसरे समुदाय की बस्ती में कुछ लोगों ने पहले रास्ते में बल्ली डालकर रास्ता रोकने की कोशिश की। इस दौरान जैसे ही शोभायात्रा में चल रहे लोगों ने बल्ली को हटाना चाहा, अचानक गलियों से पथराव होने लगा, जिससे शोभायात्रा में भगदड़ मच गई। शोभायात्रा में चल रहे धर्मपाल के सिर में पत्थर लग गया जिससे वह घायल होकर वहीं पर गिर पड़े। इस बीच शोभायात्रा निकाल रहे लोग भी हमलावर हो गए। सूचना पाकर सीओ कुलदीप कुमार भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने लोगों पर लाठियां फटकार कर भगा दिया और शोभायात्रा को निकालकर मंदिर तक पहुंचाया। जहां पुलिस पहरे में मूर्ति स्थापना की गई। पुलिस ने हमला करने वालों को चिह्नित कर उनके घर में दबिश देना शुरू कर दिया है। इस दौरान घरों में दबिश देने गई पुलिस का महिलाओं ने विरोध कर दिया। तलाशी के दौरान पुलिस के इसरार अहमद व जहीर अहमद को पकड़ लिया।

वर्जन

स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। शोभायात्रा का कुछ लोगों ने रास्ता रोकने की कोशिश की। एक व्यक्ति को चोट लगी है। पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। मामले में दोषियों को कतई बख्शा नहीं जाएगा। तहरीर आने पर मुकदमा कायम किया जाएगा।

कुलदीप कुमार सीओ बहेड़ी