- वारदात को लेकर दो संप्रदाय आमने-सामने, पथराव

- पुलिस ने भीड़ को भागने के लिए किया हल्का बल प्रयोग

Meerut : शनिवार को एक बार फिर सोतीगंज में संप्रदायिक तनाव हो गया। छेड़छाड़ का विरोध करने पर विशेष संप्रदाय के लोगों ने पथराव कर दिया। विरोध में दूसरे पक्ष ने भी पथराव कर दिया। काफी देर हुए पथराव के बाद एसएसपी ओमकार सिंह, एसपी सिटी ओमप्रकाश सिंह चार थानों की पुलिस फोर्स को लेकर मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों को शांत करने की कोशिश की। लेकिन भीड़ ने हंगामा करना शुरु कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने हल्का बल का प्रयोग कर भीड़ को खेदड़ा। वहीं भाजपाइयों ने सदर थाने पहुंचकर हंगामा कर दिया।

पेशाब करने के दौरान छेड़छाड़

सोतीगंज के रविंद्र पुरी में रहने वाली एक महिला अपनी के बेटी के साथ घर के बाहर बैठी हुई थी। उसी दौरान सामने रहने वाले सलाउद्दीन पुत्र बोबो ने बेशर्मी की हद पार करते हुए उनके सामने पेशाब करना शुरू कर दिया ओर उनके साथ छेड़छाड़ कर दी। परिजनों ने इसका विरोध किया तो दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। बाद में सलाउद्दीन ने अपने भाई इमरान के साथ छत से पथराव करना शुरु कर दिया। जबाव में दौरान दूसरे पक्ष ने भी पथराव करना शुरु कर दिया।

थाने में हंगामा

इस मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग को लेकर भाजपा के प्रदेश मंत्री कमल दत्त शर्मा सदर थाने में कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे। उन्होंने छेड़छाड़ के आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सीओ मनीष मित्रा और एसीएम सदर बाजार का घेराव कर दिया। कमल दत्त शर्मा ने कहा कि विशेष संप्रदाय के लोगों ने घर में घुसकर छेड़छाड़ की है। फिर भी पुलिस क्रास रिपोर्ट दर्ज कर रही है। वहीं विशेष संप्रदाय के लोगों का कहना है कि बाइक खड़ी करने व सामान रखने को लेकर झगड़ा हुआ था। जबकि दूसरा पक्ष छेड़छाड़ का मामला बताकर तूल देने का काम कर रहा है।

इस मामले में फिलहाल एक पक्ष से तहरीर आई है, जिसके आधार पर छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दूसरे पक्ष के लोगों ने भी मुलाकात की है। उन्होंने भी तहरीर देने की बात कही है। जांच के बाद सख्त कार्रवाई की जाएंगी।

-मनीष मिश्रा सीओ सदर