- हिंदू संगठनों ने थाना घेरकर रोड किया जाम, सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

-गांव में लगा रहा नेताओं का जमावड़ा, आरोपी को पकड़ने के लिए दबिश जारी

Meerut : युवती से साथ सामूहिक दुष्कर्म और जबरन इस्लाम धर्म कबूल करवाने की आग में बुधवार को भी खरखौदा क्षेत्र का माहौल पूरा दिन गरमाया रहा। हिंदू संगठनों ने थाने को करीब दो घंटे तक कब्जे में लेकर हापुड़ रोड जाम कर दिया। पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई। बाद में महामहिम राष्ट्रपति के नाम सात सूत्रीय ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंप कर कार्रवाई की मांग की। वहीं पीडि़त परिवार से मिलने वालों में पूरा दिन विभिन्न पार्टी के नेताओं को जमावड़ा रहा। पुलिस की विवेचना में एक नाम ओर सामने आया है। वहीं मुख्य आरोपी सनाउल्ला को पकड़ने के लिए गुड़गांव और मुजफ्फरनगर में दो टीमों को भेजा हुआ है।

यह था मामला

रविवार को खरखौदा थाने के एक गांव की युवती ने दो दिन पहले आरोप लगाया था कि उसे अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म किया और जबरन इस्लाम धर्म कबूल कराया। मदरसे में बंधक बनाकर रखने के बाद मुजफ्फरनगर के अस्पताल में ऑपरेशन कर गर्भाशय की फेलोपियन ट्यूब को निकलवा दिया। दिल दहला देने वाली आरोपियों की करतूत को सुनकर हिंदू संगठनों में उबाल है। क्योंकि सभी आरोपी एक विशेष संप्रदाय से जुड़े हुए है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस की जांच में एक और आरोपी का नाम प्रकाश में आया है, जिसे पकड़ने के लिए दबिशें दी जा रही है।

हिन्दू संगठनों में उबाल

बुधवार को हिंदू संगठन के लोगों ने बहन-बेटी बचाओ संघर्ष समीति बनाकर पीडि़ता को न्याय दिलाने का निर्णय लिया। जिस पर करीब बारह बजे थाने को भीड़ ने अपने कब्जे में ले लिया। करीब दो घंटे तक कोई काम नहीं करने दिया। भीड़ को देखकर पुलिस पूरी तरह से असहाय बनी हुई थी। पुलिस की कार्रवाई को लेकर जमकर नारेबाजी हुई। कुछ समय के लिए प्रदर्शनकारियों ने थाने के सामने ही हापुड-मेरठ मार्ग को जाम कर दिया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को विश्वास में लेकर जाम को खुलवा दिया। बाद में सात सूत्रीय ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट और एसपी देहात को सौंप कर प्रदर्शनकारी वापस लौट गए। वहीं दूसरी और गांवों में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री, कांग्रेस प्रत्याशी और फिल्म अभिनेत्री नगमा, सांसद जनरल वीके सिंह, समेत भाजपा के नेता बड़ी संख्या में गांव पहुंचे। वहां पीडि़ता के नहीं होने पर परिवार से पूरे मामले की जानकारी ली।

इन्होंने कहा

पीडि़ता के मामले में पुलिस ने टीमें बनाकर आरोपी को पकड़ने की दबिशें दे रहे हैं। एक ओर युवक का नाम प्रकाश में आया है। इतना ही नहीं मास्टरमाइंड सनाउल्ला को पकड़ने के लिए पुलिस दबिशें दे रही हैं। लेकिन माहौल को खराब नहीं होने दिया जाएगा। ऐसा करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।

के सत्यनारायण, डीआईजी