- धार्मिक स्थल में बरसाई गोलियां, एक की मौत

- पुलिस ने बामुश्किल काबू में किए हालात

Meerut : किठौर के जड़ौदा गांव में गुरुवार शाम जमीनी विवाद ने सांप्रदायिक रंग ले लिया। मस्जिद में नमाज अदा कर रहे लोगों पर कुछ लोगों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं और फरार हो गए। गोलीबारी में एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना को लेकर सांप्रदायिक तनाव फैल गया और दोनों संप्रदाय के लोग आमने सामने आ गए। सूचना पर तमाम अधिकारी, कई थानों की पुलिस और पीएसी के साथ मौके पर पहुंच गए। संप्रदाय विशेष के लोगों ने हमलावरों की गिरफ्तारी न होने तक शव न उठने देने का ऐलान कर दिया।

जमीन को लेकर विवाद

जड़ौदा और छुछाई गांव में जमीन को लेकर दो संप्रदायों में विवाद चल रहा है। गुरुवार शाम जड़ौदा गांव में संप्रदाय विशेष के लोग मस्जिद में नमाज अदा कर रहे थे। इसी बीच छुछाई गांव के लगभग चार दर्जन लोग वहां पहुंचे और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। गोली लगने से फरियाद की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि यासीन गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना से गांव में तनाव फैल गया और दोनों संप्रदाय के लोग आमने-सामने आ गए।

गिरफ्तारी की मांग

सूचना पर एसएसपी ओंकार सिंह कई थानों की पुलिस व पीएसी के साथ मौके पर पहुंच गए। कप्तान के सामने ही संप्रदाय विशेष के लोगों ने नारेबाजी करते हुए हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग की। कप्तान ने किसी तरह दोनों संप्रदायों के लोगों को समझाबुझा कर शांत किया। घटना से दोनों गांवों में जबरदस्त तनाव है। एसएसपी, एसपी देहात समेत आला अफसर गांव में कैंप किए हुए हैं। अभी तक हमलावरों के नाम सामने नहीं आए हैं।

हालात काबू में है और सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस, पीएसी व आरएएफ तैनात कर दी गई है।

-ओंकार सिंह, एसएसपी