RANCHI:डोरंडा स्थित उर्स मैदान में मॉब लिंचिंग के खिलाफ आयोजित जनाक्रोश सभा के बाद हुए बवाल में घायल राहगीर युवकों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। इंद्रपुरी रातू रोड निवासी घायल युवकों को मेडिका में भर्ती कराया गया है। बवाल के दौरान चंदन उर्फ विवेक श्रीवास्तव को पेट व सीने में चाकू मारा गया, जिससे उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। उसका ऑपरेशन होने वाला है। विवेक के भाई ने बताया कि अस्पताल में एक लाख रुपए जमा करने को बोला गया है, जबकि उनके पास 10 हजार रुपए भी नहीं हैं। हालांकि, उन्होंने बताया कि सदर डीएसपी ने कहा है कि विवेक का इलाज जिला प्रशासन की ओर से कराया जाएगा। इसको लेकर हॉस्पिटल में बातचीत हो गई है। वहीं, दूसरे युवक दीपक को भी बुरी तरह पीटा गया है।

अस्पताल पहुंचे मंत्री व सांसद

इधर, शनिवार को नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, सांसद संजय सेठ दोनों घायल युवकों को देखने अस्पताल पहुंचे। उन्होंने दोनों युवकों को सांत्वना दी और कार्रवाई का भरोसा दिलाया। साथ ही माहौल बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटने का निर्देश पुलिस को दिया। घटना को लेकर दिनभर राजनीति भी गर्म रही।

अलग-अलग थानों में 4 एफआईआर

इधर, घटना को लेकर दूसरे दिन शनिवार को भी शहर में तनाव की स्थिति रही। इस मामले में पुलिस की ओर से अलग-अलग थानों में तीन एफआइआर दर्ज कराई गई हैं। वहीं, उपद्रव के दौरान चाकू से घायल एक युवक ने भी हमलावरों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है।

सभा के आयोजकों पर भी एफआईआर दर्ज

वहीं, प्रशासन की ओर से जनाक्रोश सभा के आयोजकों पर डोरंडा थाने में एफआइआर दर्ज कराई गई है। आयोजकों में एजाज गद्दी, मौलाना ओबेदुल्लाह कासमी, शमशेर आलम सहित अन्य को नामजद आरोपी बनाया गया है। कहा गया है कि बेवजह जनसभा कर शहर के माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की गई, जबकि सुबह के समय उर्स मैदान में आयोजकों को लाउडस्पीकर लगाने से भी मना किया गया था।

कोतवाली थाने का घेराव

इधर, दूसरे गुट के लोगों ने राह चल रहे युवकों को घेरकर चाकू मारने के खिलाफ शनिवार को कोतवाली थाने का घेराव कर दिया। लोगों ने पुलिस से दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की। इसके बाद पुलिस प्रशासन की ओर से भी दोषियों पर कार्रवाई करने की बात कही गई है।