-गांव कैमुआ में दूसरे समुदाय ने नई परंपरा डालने का लगाया आरोप, पुलिस ने संभाला मोर्चा

<-गांव कैमुआ में दूसरे समुदाय ने नई परंपरा डालने का लगाया आरोप, पुलिस ने संभाला मोर्चा

BAREILLY BAREILLY :

भमोरा थाना क्षेत्र के गांव कैमुआ में मूर्ति शोभायात्रा निकालने पर दूसरे समुदाय के लोगों ने विरोध कर दिया। कुछ लोगों ने इसे नई परंपरा बताया। इससे दोनों समुदाय आमने-सामने आ गए। पुलिस ने पहुंचकर मामला शांत कराया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सुरक्षा में मूर्ति को मंदिर तक पहुंचाकर स्थापना करा दी।

पुलिस ने संभ्ाला मोर्चा

गांव रफियाबाद में साहू समाज के लोग देवी मूर्ति स्थापित करने से पहले मंदिर के महंत नोनी राम साहू के नेतृत्व में गांव में दर्शन के लिए घुमा रहे थे, जिसमें दर्जनों महिलाएं एवं पुरुष शामिल थे। इसके बाद पड़ोसी गांव कैमुआ में ले गए, डीजे के साथ मूर्ति लेकर चल रहे ग्रामीणों की भीड़ जैसे ही कुम्हारों वाली गली में बने दूसरे समुदाय के धार्मिक स्थल के सामने से गुजरी तो दूसरे समुदाय के लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया। इसे नई परंपरा बताया, इस पर दोनों समुदाय आमने-सामने आ गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों समुदाय के लोगों से बात की और डीजे की आवाज को धीमा कराकर मूर्ति को पुलिस सुरक्षा में मंदिर तक पहुंचाया।

रजपुरा गांव से सात पर केस

बहेड़ी थाना क्षेत्र के गांव में संडे को रजपुरा गांव के मंदिर में मूर्ति स्थापना को लेकर निकाली जा रही शोभायात्रा पर पथराव करने वालों के खिलाफ पुलिस ने मंडे सात लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने दो आरोपियों को जेल भी भेज दिया। पुलिस ने शोभायात्रा पर पथराव करने वाले इसरार तथा जहीर अहमद को पकड़ लिया। पुलिस ने घायल धर्मपाल की तहरीर पर इसरार,जहीर गांव के पूर्व प्रधान शरीफ अहमद, जमील अहमद, इशहाक, अतीक अहमद, कल्लू, समेत फ्-ब् अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।