-पुष्पा सेल्स कंपनी ने आक्सीजन देने से किया इनकार

-लगभग 46 लाख का बकाया, भुगतान ना होने पर बढ़ी परेशानी

GORAKHPUR: बीआरडी मेडिकल कॉलेज की सांस थम सकती है। लिक्विड आक्सीजन की सप्लाई देने वाली पुष्पा सेल्स कंपनी ने आक्सीजन का लगभग 46 लाख रुपए बकाया न मिलने पर हाथ खड़े कर दिए हैं। उधर, मेडिकल कॉलेज प्रशासन बजट का रोना रो रहा है।

साढ़े नौ सौ बेड वाले बीआरडी मेडिकल कॉलेज में लिक्विड ऑक्सीजन के सहारे सभी को सांसें दी जाती है। लखनऊ की पुष्पा सेल्स कंपनी के पास लिक्विड ऑक्सीजन सप्लाई का ठेका है। काफी समय से यह कंपनी आक्सीजन की सप्लाई देती है। लेकिन भुगतान न मिलने की वजह से बार-बार पत्राचार के माध्याम से पैसे की डिमांड करता रहता है, लेकिन अभी तक पूरा भुगतान न मिलने की वजह से कंपनी ने आक्सीजन की सप्लाई देने से हाथ खड़े कर दिए हैं। सूत्रों की मानें तो कंपनी ने सभी कर्मचारियों को इससे अवगत करा दिया है। कहा है कि यदि समय रहते बकाए का भुगतान नहीं हुआ तो आक्सीजन की सप्लाई ठप कर दी जाएगी। पिछली बार लेटर के माध्यम से मेडिकल कॉलेज प्रशासन को अवगत कराया गया था कि मेडिकल कॉलेज पर कुल 86 लाख रुपए का बकाया है। इसके बाद प्रशासन ने किसी तरह से 40 लाख रुपये का भुगतान करवाया लेकिन इसके बाद भी पूरा बकाया नहीं मिला। कंपनी लगातार अपने बकाए के भुगतान के लिए लेटर भेजता रहा, लेकिन उधर मेडिकल कॉलेज प्रशासन बजट न मिलने का हवाला देकर पीछा छुड़ाने में लगी रही।

वर्जन

लिक्विड ऑक्सीजन सप्लाई देने वाली कंपनी को पत्र भेजकर बजट न होने की बात बताई गई है। आचार संहिता खत्म होने के बाद बकाया भुगतान कर दिया जाएगा।

डॉ। राजीव मिश्रा, प्रिंसिपल, बीआरडी मेडिकल कॉलेज, गोरखपुर