-कई साल प्रयास के बावजूद नहीं मिली नौकरी तो प्रतियोगी छात्र ने कर ली 2ाुदकुशी

-गाजीपुर निवासी सुनील ने ट्रेन के आगे कूद कर दी जान, परिजनों में कोहराम

allajhabad@inext.co.in

ALLAHABAD: बेरोजगारी से आजिज गाजीपुर के सुनील ने 2ाुदकुशी कर ली। काफी प्रयास के बाद 5ाी नौकरी न मिलने से वह हताश हो चुका था। गुरुवार की देर रात उसने ट्रेन के आगे छलांग लगा दी थी। ट्रेन की चपेट में आते ही उसकी मौत हो गई। सुबह रेलवे लाइन पर पड़े शव की सूचना पास के लोगों ने पुलिस को दी। उसकी जेब में मिले पहचान पत्रों की मदद से शिवकुटी पुलिस ने जानकारी उसके परिजनों को दी और शव को पोस्टमार्टम हाउस 5ोज दिया। मेधावी बेटे के मौत की 2ाबर सुनते ही बिल2ाते हुए परिजन पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे।

गांव में किसानी करते हैं पिता

गाजीपुर जनपद के नोनहरा थाना क्षेत्र स्थित रसूलपुर गांव निवासी शं5ाूनाथ गांव में किसानी करते हैं। उनके तीन बेटों में सुनील सबसे छोटी था। कुछ वर्षो से वह शहर के सलोरी एरिया स्थित एक लॉज में रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करता था। उसके साथ कमरे में प्रतियोगी छात्र पुष्कर 5ाी रहता था। पुष्कर की मानें तो गुरुवार शाम करीब आठ बजे सुनील स4जी लेने के बहाने से कमरे से बाहर निकला और बाजार जाने के लिए पड़ोस के एक व्य1ित से बाइक मांगी। हालांकि उसने बाइक देने से इंकार कर दिया। इसके बाद वह कहां गया किसी को कुछ नहीं पता चला। अचानक 2ाबर मिली कि ट्रेन के आगे कूदकर उसने जान दे दी। इस हादसे से कुछ देर के लिए ट्रेन 5ाी प्र5ावित हुई। सूचना पर जीआरपी व शिवकुटी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। जेब में मिले मोबाइल व पहचान पत्रों से उसकी शिना2त हुई। पुलिस ने घटना की जानकारी उसके परिजनों को दी। शुक्रवार सुबह चचेरा 5ाई हाईकोर्ट के एक जज का गनर सत्येंद्र यादव व दोस्त पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे।

छात्र इधर कई परीक्षाओं में शामिल हुआ, लेकिन सफल नहीं पा रही थी। कई साल से प्रयास के बाद 5ाी उसे नौकरी नहीं मिल रही थी। बेरोजगारी व असफलता को लेकर वे काफी परेशान था। सुसाइड की यही वजह हो सकती है, फिलहाल जांच चल रही है।

रामकरन, एसआई