भारतीय सांस्कृतिक केन्द्र की ओर से उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र में चल रहे त्रिधारा नाट्य महोत्सव का समापन

बॉलीवुड के प्रख्यात अभिनेता व निर्देशक डॉ। चंद्र प्रकाश द्विवेदी व निर्माता अशोक ठकेरिया ने मंच पर बेस्ट करने वालों को किया सम्मानित

ALLAHABAD: भारतीय सांस्कृतिक केन्द्र की ओर से उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र में चल रहे दूसरे त्रिधारा नाट्य महोत्सव का रविवार को समापन हो गया। समापन समारोह का मुख्य आकर्षण बॉलीवुड के प्रख्यात अभिनेता डॉ। चंद्र प्रकाश द्विवेदी, निर्माता अशोक कठेरिया, अयोध्या शोध संस्थान के निदेशक वाईपी सिंह व प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री सुभाष पांडेय रहे। समापन पर नाटक 'तीसवीं शताब्दी' को सर्वश्रेष्ठ नाटक चुना गया। मुख्य अतिथि सुभाष पांडेय ने सर्वश्रेष्ठ नाटक के लिए 25 हजार रुपए का पुरस्कार भी प्रदान किया।

कई कलाकार किए गए सम्मानित

सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के रूप में औरंगजेब की भूमिका निभाने वाले अजीत विक्टर को दस हजार, सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की भूमिका करने वाली अर्चिता मसीह को दस हजार और सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के लिए शांभवी को 15 हजार रुपए का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। संचालन वरिष्ठ रंगकर्मी प्रवीण शेखर का रहा। इस मौके पर लक्ष्मीकांत कर्पे, हिम्मत खेतानी, डॉ। परितोष भट्टाचार्या, नरेश राय आदि मौजूद रहे।

अगले वर्ष से होगी स्क्रीनिंग

सांस्कृतिक केन्द्र के सभागार में सात नवम्बर से चल रहे पांच दिवसीय महोत्सव के दौरान प्रतिदिन दो नाटकों की प्रस्तुति होती थी। जिसमें शामिल होने के लिए 18 नाट्य संस्थाओं ने आवेदन किया था। समारोह के दौरान निर्णय लिया गया कि अगले वर्ष होने वाले महोत्सव से पहले संस्थाओं के नाटक की स्क्रीनिंग भी कराई जाएगी।