-धमाके से दहला शहदाना व आसपास का इलाका

-मौत के बाद भीड़ ने की हंगामें की कोशिश, दुकानदार पर मुकदमा

>

BAREILLY :

शहदाना चौराहे के पास सैटरडे सुबह पंक्चर की दुकान पर हवा भरने वाला कंप्रेशर फट गया। तेज धमाके के साथ पूरा इलाका हिल गया। धमका इतना तेज था कि आसपास के दुकानों के शीशे चटक गए और भगदड़ मच गई। कंप्रेशर की चपेट में आने से साइकिल की दुकान पर नट बोल्ट लेने गए फल विक्रेता की मौत हो गई। जानकारी मिलते ही परिजन भीड़ के साथ पहुंचे और हंगामा की तैयारी शुरू कर दी। इसी दौरान पुलिस ने युवक का शव हॉस्पिटल भिजवा दिया और आक्रोशित लोगों को शांत कराया। तहरीर के आधार पर दुकानदार के खिलाफ लापरवाही की एफआईआर दर्ज किया गया है।

तेज धमका के साथ फटा

बारादरी के एजाजनगर गौटिया निवासी शोएब 19 वर्ष शहदाना चौराहे के पास ठेले पर फल बेचता है। सैटरडे को उसके ठेले का कोई नट बोल्ट गिर गया। सुबह 9:45 पर वह पास स्थित मनोज साइकिल वाले की दुकान पर नट लेने गया। उस दौरान दुकान मनोज का नौकर मुकेश खोल रहा था। वह कंप्रेशर में मशीन से हवा भर रहा था। इसी दौरान तेज धमका हुआ। आसपास के लोग मौके पर पहुंचे तो देखा कंप्रेशर फट चुका था और शोएब की मौत हो चुकी थी। जबकि नौकर मुकेश लहूलुहान था। लोगों ने उसे हॉस्पिटल भेजा और पुलिस के साथ शोएब के परिजनों को सूचना दी।

पूरी तरह से जर्जर था कंप्रेशर

इंस्पेक्टर सतीश ने बताया कि दुकानदार मनोज ने लापरवाही की थी। बहुत पुराना कंप्रेशर इस्तेमाल कर रहा था। उसकी गुणवत्ता भी ठीक नहीं थी। अधिक हवा का दबाव वह झेल नहीं सका और फट गया। सुबह का समय होने के कारण भीड़ कम थी नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।