राष्ट्रीय इसाई महासंघ के दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का हुआ समापन

ALLAHABAD: राष्ट्रीय इसाई महासंघ के दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का समापन रविवार को हुआ। नैनी के शालोम इंटरनेशनल कान्फ्रेंस हाल में महासंघ के पदाधिकारियों ने देश के इसाई समुदायों के सभी संगठनों और वर्गो से एक मंच पर आने की अपील की। साथ ही सरकार में मसीही समाज की ज्यादा से ज्यादा भागीदारी करने का संकल्प भी लिया।

सम्मेलन के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ। शांति बी। लाल थी। उन्होंने कहा कि देश में इसाई समुदाय द्वारा सौ वर्षो से शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में सबसे बड़ा योगदान दिया जा रहा है। इसके बावजूद समाज की विभिन्न सरकारों में समुदाय उपेक्षा का शिकार रहा है। उन्होंने सभी संगठनों से एक मंच पर आने की अपील की। जिससे समुदाय का विकास त्वरित गति से हो सके।

शिक्षा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रो। एसबी लाल ने कहा क महासंघ के कार्यो को देश के प्रत्येक जिले और गांवों तक पहुंचाया जाएगा। जिससे समाज का कोई भी तबका शिक्षा और स्वास्थ्य से वंचित न रह सके। संरक्षक व डायसिस एजूकेशन बोर्ड के सचिव विनोद बी लाल ने महासंघ के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला।

प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र मसीह ने संगठन की मजबूती के लिए उसे और अधिक विस्तार देने की बात कही। समापन पर प्रो। राबिन एल प्रसाद, डॉ। योजना लाल, फादर आनंद मुदगल, संगीता सिंह, अनीता साइलेस, कमल मसीह आदि मौजूद रहे।

अनीता लाल व अमित बने प्रदेश सचिव

सम्मेलन के अंतिम दिन महासंघ की राज्य कार्यकारिणी का विस्तार हुआ। अनीता लाल और अमित राबर्ट को प्रदेश महासचिव मनोनीत किया गया। डॉ। एसडी मैकार्टी की अध्यक्षता में इलाहाबाद की जिला कमेटी बनाई गई। जबकि अनीता साइलेस को महिला शाखा का राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है।