-मेयर संग पार्षद, अध्यक्ष व सदस्य पदों के लिए कैंडीडेट्स की लिस्ट आज होगी जारी

-एक ही दिन जोनवार होगा प्रत्याशियों का नॉमिनेशन

VARANASI

नगर निकाय इलेक्शन को लेकर अब कांग्रेस ने अपनी रणनीति चेंज कर दी है। पीएम के संसदीय क्षेत्र को लेकर गंभीर कांग्रेस ने प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व सांसद डॉ। राजेश मिश्र को न केवल चुनाव संचालन का जिम्मा सौंपा है बल्कि प्रदेश लेवल पर सिंबल डिस्ट्रिब्यूट करने का भी फैसला लिया है। यानि कि इस बार कैंडीडेट्स का सिंबल प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से ही जारी किया जाएगा।

ताकि न हो गड़बड़ी

इस बार सिंबल के साथ ही संबंधित कैंडीडेट का नाम भी दर्ज किया जाएगा। इन तैयारियों के बीच टिकटों के वितरण को लेकर भी मंथन जारी है। प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के नेतृत्व में प्रत्येक नाम पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। सोर्सेज के अनुसार रविवार की देर रात तक हर हाल में नगर निगम के मेयर सहित पार्षद पदों, रामनगर पालिका परिषद व नगर पंचायत गंगापुर के अध्यक्ष और सदस्य पदों के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी जाएगी। निकाय चुनाव के बाबत प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ। राजेश मिश्र का कहना है कि चुनाव में जीत के लिए पार्टी की तैयारी ग्रास रूट लेवल पर चल रही है। बताया कि कोशिश होगी कि एक ही दिन सभी पांचों जोन के नामांकन स्थल पर एक साथ नॉमिनेशन किया जाए।

कांग्रेसजन कर रहे नॉमिनेशन

टिकट वितरण की कवायद कांग्रेस की ओर से भले ही अभी पूरी नहीं की गई है लेकिन कांग्रेसजनों की ओर से नामांकन शुरू कर दिया गया है। भदैनी समेत अन्य वार्डो से नामांकन किए जा चुके हैं। ऐसे में प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ। राजेश मिश्र का कहना है कि जिन लोगों ने नामांकन किए हैं उनका नाम लिस्ट में आने पर सिंबल दिया जाएगा। यदि लिस्ट में नाम नहीं आता है तो आपसी सहमति बनाकर समर्थन में पर्चा वापस करा लिया जाएगा।