-कांग्रेस की भीम ज्योति यात्रा पहुंची मेरठ, एससी प्रकोष्ठ ने बसपा, सपा और भाजपा को लिया निशाने पर

-एससी प्रकोष्ठ के चेयरमैन बोले, लोहिया सैफई का समाजवाद देखते तो आत्महत्या कर लेते

Meerut : प्रदेश कांग्रेस के एससी प्रकोष्ठ की ओर से शुरू की गई भीम ज्योति यात्रा सोमवार को मेरठ पहुंची। कमिश्नरी पार्क पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने यात्रा का स्वागत किया और एक जनसभा की। यात्रा के साथ चल रहे प्रदेश कांग्रेस के एससी प्रकोष्ठ के चेयरमैन भगवती प्रसाद चौधरी ने बसपा के साथ ही सपा और भाजपा को निशाने पर लिया।

अपनाया अंबेडकर का आदर्श

भगवती प्रसाद ने कहा कि एक दल के लोग बाबा साहेब डॉ। भीमराव अंबेडकर को अपनी जागीर मानते हैं, जबकि कांग्रेस हमेशा बाबा साहब के आदर्शो को मापदंड मानकर आगे बढ़ी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने तो बाबा साहब को संविधान लिखने का मौका दिया। आज कुछ लोग भारत रत्न न देने को लेकर कांग्रेस पर सवाल खड़ा करते हैं, लेकिन वे भूल जाते हैं कि भारत रत्न तो किसी दूसरे को मिल सकता है, लेकिन कांग्रेस ने जो मौका बाबा साहेब को दिया, क्या वह किसी और को मिल सकता है?

मायावती पर निशाना

बसपा सुप्रीमो मायावती को निशाने पर लेते हुए भगवती ने कहा कि वे दलित की नेता बनकर टिकट बेचती हैं। उन्होंने तो कांशीराम का मिशन ही बेच दिया। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने भू-स्वामियों से जमीन छीनकर इन्हें सौंपा, लेकिन उसका परिणाम उलट है। जिससे जमीन छीनी वे तो कांग्रेस के साथ रहे, लेकिन जिन्हें जमीन सौंपी वे कहीं और चले गए। कांग्रेस जिसे देती है, वही उससे अलग हो जाता है।

अल्पसंख्यक समाज को भी ठगा गया

भगवती प्रसाद बोले, दलित समाज की तरह ही अल्पसंख्यक समाज को भी ठगा गया। मुलायम सिंह इनके रहनुमा होने का ढोंग पीटते हैं, लेकिन संसद में साक्षी महाराज जैसे लोगों को भेजते हैं। मुलायम सिंह और उनके परिवार का समाजवाद जो हर साल सैफई में दिखता है उसे अगर लोहिया देख लेते तो वे आत्महत्या कर लेते। भीम ज्योति यात्रा का स्वागत करने वालों में एमएलसी नसीब पठान, जिलाध्यक्ष विनय प्रधान, महानगर अध्यक्ष कृष्ण कुमार शर्मा उर्फ किशनी, डा। युसूफ कुरैशी, नसीम कुरैशी, मनोज त्यागी, हरिकिशन वर्मा, जगमोहन शाकाल, सीमा जाटव आदि लोग मौजूद थे।