- उम्मीद से हटकर मिला कांग्रेस के हाथ को गोरखपुराइट्स का समर्थन

- यूपी में सर्वाधिक मिस्ड कॉल देने वाले शहरों में नंबर थ्री पर रहा गोरखपुर, ईस्टर्न यूपी में नंबर 1

GORAKHPUR: देश के सबसे बड़े सूबे में सत्ता की वापसी के लिए हर जतन कर रही कांग्रेस को यात्राओं के बाद उम्मीद से ज्यादा समर्थन मिला है। भाजपा का गढ़ माने जाने वाले गोरखपुर में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बेहतरीन प्रदर्शन कर नेशनल टीम को चौंका दिया है। कांग्रेस पार्टी के रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके ) की ओर से दिए गए लक्ष्य को गोरखपुर की टीम ने जिलाध्यक्ष डॉ। सैयद जमाल के नेतृत्व में निर्धारित अवधि में पूरा कर साबित कर दिया कि उसमें माद्दा है।

भरवाए गए 5.75 लाख फॉर्म

राहुल संदेश यात्रा के तहत गोरखपुर जिले में कांग्रेस को जो लक्ष्य दिया गया था, उससे अधिक हासिल किया। टीम पीके की ओर से जिले में 5.32 लाख घरों तक पहुंच कर मांग पत्र भरवाना था। मगर हाईकमान को हैरान करते हुए शहर के कांग्रेसियों ने 5.75 लाख घरों तक पहुंच कर राहुल गांधी के संदेश को तो पहुंचाया ही साथ ही मांग पत्र भी भरवाया। कांग्रेस जैसी पार्टी के लिए यह मुश्किल काम था, लेकिन वजूद बचाने के लिए कांग्रेसियों ने ईमानदार प्रयास किया। यही वजह है कि बेहतर परिणाम सामने आए।

लोगों ने खूब दी मिस्ड कॉल

कांग्रेस के कर्जा माफ, बिजली बिल हाफ और समर्थन मूल्य का करो हिसाब संदेश के समर्थन में भी लोगों ने खूब मिस्ड काल किया। पूरे यूपी में सर्वाधिक मिस्ड काल करने वाले जिलों में गोरखपुर टाप थ्री में शामिल हो गया है, जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों में गोरखपुर नंबर-1 बन गया है। इस उपलब्धि से गोरखपुर के कांग्रेस फूले नहीं समा रहे हैं। जनता से मिले समर्थन ने उनके हौंसले को बढ़ा दिया है। कांग्रेसियों को सत्ता में वापसी की उम्मीद बढ़ती नजर आ रही है, लेकिन असली परीक्षा आगामी विधानसभा चुनाव में ही होगा। इस मामले में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ। सैयद जमाल ने कहा कि सभी के सहयोग से यह उपलब्धि हासिल हुई है। जनता ने कांग्रेस की सोच का समर्थन कर साबित कर दिया कि वह किसके साथ है।