पत्तनमतिट्टा / कोट्टायम (केईआर) (पीटीआई)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर एक बड़ी खबर है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव ओमन चांडी ने पत्तनमतिट्टा जिले में सवांददाताओं से कहा है कि केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी चाहती है कि राहुल गांधी दक्षिण भारत में भी एक सीट से चुनाव लड़ें। उनके सामने केरल की वायनाड लोकसभा सीट से से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव भी रखा गया है लेकिन अभी उन्होंने इस पर अपनी कोई प्रतिक्रिया नही दी है।

वायनाड से चुनाव लड़ने का आग्रह किया गया
हालांकि पार्टी नेताओं को पूरी उम्मीद है कि राहुल गांधी इस पर पाॅजिटिव रिस्पांस देंगे। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कांग्रेस केरल में 20 लोकसभा सीटों में से 16 पर चुनाव लड़ रही है। उसने वायनाड और वडकारा सीट को छोड़कर बाकी अन्य सीटों पर अपने 14 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान भी कर दिया है। वहीं इस संबंध में राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्नीथला ने कोट्टायम में कहा कि हाल ही में जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत करने केरल आए थे तब उन्होंने भी उनसे वायनाड से लड़ने का आग्रह किया था।

दक्षिण भारत कांग्रेस की एक मजबूत स्थिति होगी
इस मामले पर ए के एंटनी सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ भी चर्चा हुई है। वायनाड सीट राज्य में कांग्रेस पार्टी का एक मजबूत गढ़ है। ऐसे में वह फिर राहुल गांधी से वायनाड से लड़ने का अनुरोध करते हैं। यदि राहुल गांधी यहां से चुनाव लड़ते हैं तो उत्तर भारत के साथ-साथ दक्षिण भारत में भी कांग्रेस की एक मजबूत स्थिति होगी।

लोकसभा चुनाव 2019: राहुल ने रैली में पीएम मोदी पर निशाना साधा, तो देहरादून सीएम ने उन्हें ट्विटर किया कटाक्ष