lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : रायबरेली जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर चल रहा संग्राम मंगलवार को सड़कों पर देखने को मिला। सुबह निगोहां टोल प्लाजा पर नकाबपोश बदमाशों ने लखनऊ से रायबरेली जा रही सदर  विधायक अदिति सिंह के काफिले में शामिल कार पर सवार जिला पंचायत सदस्य राकेश अवस्थी को जमकर पिटाई के बाद अगवा कर लिया। उनकी पिटाई होती देख कई जिला पंचायत सदस्य भाग खड़े हुए। अवस्थी को बछरावां के फ्लाइओवर पर फेंक दिया गया। बदमाशों का पीछा कर रही विधायक अदिति सिंह पर भी हमला किया गया, जिसमें उनकी गाड़ी पलट गई और उन्हें चोटें आईं। बताया गया कि इस दौरान बदमाशों ने कई राउंड फायरिंग भी की। गंभीर रूप से घायल अवस्थी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। देर शाम अविश्वास प्रस्ताव की अगुवाई करने वाले जिपं सदस्य राकेश अवस्थी की ओर से एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह और जिपं अध्यक्ष अवधेश प्रताप सिंह समेत छह लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया है।

टोल प्लाजा पर इंतजार कर रहे थे बदमाश
मंगलवार को हाईकोर्ट के निर्देश पर रायबरेली के जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान होना था। इसे लेकर पूरे जिले में तनाव था।सुबह करीब नौ बजे ही निगोहां के दखिना स्थित टोल प्लाजा पर राबयेरली से कई लग्जरी गाडिय़ों में भरकर पहुंचे नकाबपोश बदमाशों ने टोल की घेराबंदी कर ली थी। सुबह करीब 9:50 बजे विधायक अदिति सिंह के काफिला रायबरेली की ओर जा रहा था। नकाबपोश बदमाशों ने टोल प्लाजा पर काफिले को रोक लिया और उसमें से एक कार पर सवार जिला पंचायत सदस्य राकेश अवस्थी को गाड़ी से निकालकर उनकी पिटाई शुरू कर दी। सरेआम पिटाई देख काफिले में शामिल कई जिला पंचायत सदस्य गाडिय़ों से उतरकर मौके से भाग निकले।

काली गाड़ी में अगवा कर ले गए
जमकर पिटाई के बाद अवस्थी को बदमाशों ने जबरन काले रंग की स्कॉर्पियो में बिठा लिया और वहां से लेकर फरार हो गए। मामले की सूचना मिलने पर निगोहां पुलिस टोल प्लाजा पर पहुंची लेकिन, तब तक सभी बदमाश वहां से फरार हो चुके थे। बदमाशों ने राकेश अवस्थी को बछरावां फ्लाईओवर से पहले चलती गाड़ी से  फेंक दिया उधर, बदमाशों का पीछा कर रहीं सदर विधायक अदिति सिंह की फॉच्र्यूनर को भी बदमाशों ने निशाना बनाया। बदमाशों ने उनकी फॉच्र्यूनर में टक्कर मार दी, जिससे वह पलट गई। पीछे से आ रही अदिति सिंह के समर्थकों की कार भी अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराकर पलट गईं। वे सभी गाडिय़ों में फंस गए। स्थानीय लोगों ने शीशा तोड़कर सभी को बाहर निकाला। इस हमले में विधायक अदिति सिंह को चोटें आईं।

पहले से निशाने पर थे राकेश
रायबरेली में जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को लेकर जिला पंचायत सदस्य राकेश अवस्थी पहले से ही निशाने पर थे। मंगलवार सुबह भी जैसे ही विधायक अदिति सिंह का काफिला टोल प्लाजा पर पहुंचा, वहां मौजूद नकाबपोश बदमाशों ने राकेश पर हमला बोल दिया और उनकी पिटाई के बाद अगवा कर फरार हो गए।

छावनी में तब्दील हो गया टोल प्लाजा
जिला पंचायत सदस्य राकेश अवस्थी की दिनदहाड़े किडनैपिंग और विधायक अदिति सिंह पर हमले की जानकारी मिलने पर कमिश्नर अनिल गर्ग, आईजी लखनऊ जोन एसके भगत, डीएम रायबरेली नेहा शर्मा, एसपी रायबरेली, लखनऊ व रायबरेली के कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। टोल प्लाजा पर भारी संख्या में पीएसी को भी तैनात कर दिया गया। मौके पर पहुंचे आईजी भगत ने कहा कि अगर कोई तहरीर आती है तो कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने टोल प्लाजा के सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में ले लिया है।

साइकिल चुराई तो युवक को पीट-पीट कर मार डाला

वाराणसी में बीजेपी नेता पिटा तो पूरा मोहल्ला 'हवालात' में

रायबरेली में दिनभर अराजकता
अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग को लेकर सुबह से ही पूरे जिले में अराजकता का माहौल था। सुबह ही फतेहपुर-बांदा से रायबरेली आने वाली रोड पर स्थित गेंगासो पुल पर एक ट्रक को बेड़ा-बेड़ा खड़ा कर दिया गया, जिसकी वजह से कई घंटे तक जाम लगा रहा। ऐसा ही डलमऊ पुल पर भी किया गया। बताया गया कि गैर जिलों में रुके जिला पंचायत सदस्य वोङ्क्षटग करने न आ सकें। जब सूचना विभिन्न राजनीतिक दलों को मिली तो आक्रोश भड़क गया। हुजूम के साथ सपा और कांग्रेस के जनप्रतिनिधि व नेता शहीद चौक पर धरने पर बैठ गए। विपक्षी दलों के नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने डीएम नेहा शर्मा से भी मुलाकात की और जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह पर आरोप लगा कार्रवाई की मांग की गई। विधायक अदिति सिंह ने हमले को सुनियोजित साजिश करार दिया है। वहीं, जिपं अध्यक्ष अवधेश प्रताप सिंह का कहना है कि वह परिवार के साथ घर पर थे। आरोप बेबुनियाद हैं। उधर, पूर्व मंत्री मनोज पांडेय ने कहा कि पिछले पांच दिनों में 16 जिपं सदस्यों पर झूठे मुकदमे लिखवाए गए और विधायक पर हमला हो रहा है।

Crime News inextlive from Crime News Desk