- पूर्व मेयर सुप्रिया ऐरन और अमजद सलीम ने भी जमा किया बायोडाटा

- एमएलए बनने के लिए एक ही दिन में करीब 100 कांग्रेसी सामने आये

>BAREILLY:

मिशन 2017 के लिए कांग्रेस ने अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके तहत प्रदेश की सभी नौ विधानसभा सीट में टिकट बांटने के लिए सिटी, सदर, फरीदपुर, बिथरी चैनपुर, आंवला, मीरगंज, बहेड़ी, भोजीपुरा और नवाबगंज के लिए पार्टी हाईकमान ने कांग्रेसियों का बायोडाटा इकट्ठा करना भी शुरू कर दिया है। इस कड़ी में संडे को कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव पर्यवेक्षक कमलकांत शर्मा और यूपी कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष व प्रांतीय चुनाव पर्यवेक्षक डॉ। यूसुफ कुरैशी एमएलए उम्मीदवारों के सेलेक्शन के लिए शहर पहुंचे। इस दौरान डिस्ट्रिक्ट की कुल नौ विधान सभा सीट के लिए हर सीट से करीब दस से अधिक कांग्रेसियों ने बायोडाटा सबमिट किया।

सीट एक, दावेदार 10 से ज्यादा

कमलकांत शर्मा और डॉ। यूसुफ कुरैशी के सामने एक विधानसभा से 10 से भी अधिक कांग्रेसियों ने दावेदारी पेश की। चुनाव पर्यवेक्षकों ने सभी कांग्रेसियों को बायोडाटा फिलहाल जमा कर लिया है। जिसे एक-दो दिन में हाईकमान को सौंप दिया जाएगा। केंद्रीय चुनाव पर्यवेक्षक कमलकांत शर्मा ने बताया कि एक विधानसभा क्षेत्र से तीन उम्मीदवारों का पैनल पार्टी के पास भेजा जाएगा। जिसके बाद किसी एक पर पार्टी अपनी मुहर लगाएगी। प्रांतीय चुनाव पर्यवेक्षक डॉ। युसुफ कुरैशी का कहना था कि पार्टी की यह मंशा है कि चुनाव होने से एक साल पहले प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी जाए।

पुराने चेहरों को ज्यादा तवज्जो

केंद्रीय और प्रांतीय चुनाव पर्यवेक्षकों ने बताया कि पार्टी आगामी चुनाव में भी पुराने नेताओं को ही तवज्जो देगी, लेकिन नए नेताओं को नजरअंदाज नहीं करेगी। पार्टी से पिछले पांच साल तक गायब रहे लोगों को प्रिफर नहीं किया जाएगा। हाईकमान उन लोगों को टिकट देगा जो पार्टी के साथ कदम से कदम चले हैं।

सुप्रिया ऐरन ने पेश की दावेदारी

शहर की पूर्व मेयर सुप्रिया ऐरन ने भी एमएलए के लिए अपना बायोडाटा चुनाव पर्यवेक्षकों को संडे को सौंपा। इन्होंने कैंट विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की अपनी मंशा जतायी है। कैंट से ही महिला कांग्रेस कमेटी की सचिव डॉ। नीतू मल्होत्रा ने भी अपनी दावेदारी पेश की है। वहीं शहर से महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी असलम मियां, अमजद सलीम और कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव प्रेम प्रकाश अग्रवाल ने भी अपनी मंशा चुनाव लड़ने के लिए जतायी है।

कांग्रेस पर्यवेक्षक ने किया कार्यकर्ता सम्मेलन

फरीदपुर: कांग्रेस के पर्यवेक्षक कमल कान्त शर्मा संडे को दोपहर फरीदपुर पहुंचे और कार्यकर्ता सम्मेलन किया। सम्मेलन में उन्होंने कहा कि पर्यवेक्षक आगामी चुनाव के प्रत्याशियों का मन टटोलने आए थे। उन्होंने बताया कि अन्य पार्टियों को जनता देख चुकी है अब कांग्रेस से आशा कर रही है। कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष रामदेव पाण्डेय, जिला प्रभारी धर्मेन्द्र देव, मंगल बाबू, सोहन लाल, मंगल देव, आसिफ हुसैन आदि मौजूद रहे।